सैम्पल टीम द्वारा कंटेंनमेंट जोन में टेस्टिंग कम करने पर डीएम ने जताई नाराजगी

** टेस्टिंग में अवरोध पैदा करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई ** कन्टेनमेंट जोन में प्रति पोजिटिव व्यक्ति के संपर्क वाले 50 लोगों का भी सैंपल ले

0
1067

झांसी। कंटेनमेंट जोन में जाने वाली टेस्टिंग टीम के सदस्यों से जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने बात की और निर्देश दिए कि 100 लोगों की टेस्टिंग प्रतिदिन की जाए। अभी टेस्टिंग की रफ्तार बेहद कम है। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग में असहयोग करने वालों को चिन्हित करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। प्रत्येक टीम के साथ पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र पहुंचे और उन्होंने सीधे टीम के सदस्यों से बात की। उन्होंने मौके पर टीम के सदस्यों से क्षेत्र में भ्रमण के दौरान अनुभवों को साझा किया। उन्होंने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि आप निर्भीक होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। आपकी सुरक्षा के लिए पुलिस बल साथ है, कहीं भी समस्या हो तत्काल सूचना दें। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में डोर टू डोर सर्वे के अनुसार ऐसे व्यक्ति जो अन्य बीमारियों से जूझ रहे हैं। उनकी प्राथमिकता से टेस्टिंग की जानी है ताकि उनमें यदि संक्रमण है तो तत्काल उनका इलाज करते हुए उनके जीवन को सुरक्षित किया जा सके। जिलाधिकारी ने 60 कंटेनमेंट जोन में टीम द्वारा जो कार्य किया गया उस पर नाखुशी व्यक्त करते हुए कहा कि कंटेंटमेंट जोन में प्रति पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 50 लोगों का सैंपल अवश्य लिया जाए, जो पॉजिटिव व्यक्ति के घर के अगल-बगल रहने वाले हो,ऐसा करने से संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा। जिलाधिकारी ने आज जनपद में 15 परीक्षा केंद्रों पर भी आयोजित बीएड पाठ्यक्रम शैक्षिक सत्र के प्रवेश हेतु संयुक्त प्रवेश परीक्षा का विभिन्न केंद्रों पर जाकर निरीक्षण किया। दो पालियों में आयोजित परीक्षा को शांतिपूर्ण, सुचारु रुप एवं नकलविहीन संपादित कराए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर नगर आयुक्त अवनीश राय, सीएमओ डॉक्टर जीके निगम, नगर मजिस्ट्रेट/प्रभारी अधिकारी परीक्षा सलिल पटेल, अपर नगर आयुक्त आरके गुप्ता, सीओ सिटी संग्राम सिंह, डॉ नरेश अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी, चिकित्सक व कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY