आरपीएफ जवानों की ईमानदारी, फौजी को वापिस मिला सामान

0
1052

झांसी। आमतौर पर लोगों की सुरक्षा के लिए जिम्‍मेदार वर्दी की कहानी हर किसी के लिए अलग अलग है। ऐसे में वर्दी को जिम्‍मेदार बनाए रखने के लिए आज भी कई जवान अपनी ओर से भरसक प्रयत्‍न करते रहते हैं, जिसके कारण ही वर्दी के प्रति लोगों का विश्‍वास कायम है। ऐसा ही हुआ जबकि आरपीएफ जवानों की ईमानदारी के कारण आज एक फौजी को 3.30 लाख के जेवरात वापिस मिल गए।
जानकारी अनुसार रात तीन बजे के लगभग आरपीएफ के एएसआई विमल कुमार पांडे, राकेश कुमार मीणा और कॉन्स्टेबल बिंदिया चंद्र झांसी रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रहे थे, जिसमें प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 पर एक लावारिस बैग मिला। लावारिस बैग को देखकर गश्त करने वाली टीम ने यात्रियों से पूछताछ की, लेकिन उसका कोई मालिक नहीं मिला। ऐसे में उन्‍होंने जीआरपी को सूचना दी और उनको बुलाकर उनकी मौजूदगी में बैग खोला गया। बैग में कपड़े और गहने रखे मिले, जिसमें करीब 3:30 लाख रुपए कीमत के जेवर भी थे।

बैग में ही एक फौज के सिपाही की पे स्लिप भी मिली, जिससे पता चला कि किसी आर्मी जवान का बैग छूट गया था। पेे स्‍लिप के आधार पर उसको तुरंत सूचना दी गई, जिसके बाद वह जवान आरपीएफ थाने आया और बैग खोल कर अपना सामान चैक किया। उसको पूरा सामान मिला। इसके बाद आरपीएफ द्वारा वह बैग उसके सुपुर्द कर दिया गया। उस जवान ने आरपीएफ पुलिस को धन्‍यवाद दिया और अच्‍छे कार्य की सराहना की।

अपने समाचार देने, व्‍यापार का प्रमोशन कराने, एशिया टाईम्‍स से जुड़ने के लिए सम्‍पर्क करें:-

ईमेल आईडी :- mishra.sumitk@gmail.com और व्‍हाट्स अप नम्‍बर 9415996901

LEAVE A REPLY