समस्याओं का निस्तारण न होने पर होगी विभागीय कार्यवाही: एसएसपी

0
553

झाँसी। कर्मचारियों की समस्याएं लगातार बढ़ रही है जिससे प्रतीत होता है कि थानेदार, कर्मचारियों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। कर्मचारियों की समस्याओं को थानेदार निस्तारण करें, अगर निस्तारण नही हुई, तो विभागीय कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। यह बात बुधवार को पुलिस लाइन में आयोजित सैनिक सम्‍मेलन और मासिक अपराधों की समीक्षा के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह ने कही।
सैनिक सम्‍मेलन के दौरान एसएसपी ने कर्मचारियों की समस्याओं को सुना। संबंधित को तत्काल आवश्यक एवं वैधानिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने अधीनस्थों को निर्देश दिया है कि कर्मचारियों की समस्याओं को विधिवत सुना जाए व उनका समय से निस्तारण कराया जाए।

यदि समस्या उनके स्तर की नहीं है तो उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लायी जाए जिससे उनका समय से निस्तारण किया जा सके। इससे कर्मचारियों को अपने समस्या बार-बार उपस्थित न होना पड़े। सैनिक सम्‍मेलन में आने वाले आरक्षियों की पुनरावृत्ति न हो। सैनिक सम्‍मेलन में आने वाले आरक्षी व महिला आरक्षी साथ में अपनी अध्यावधिक वीटबुक साथ में अवश्य लायेंगे। बुधवार को दो पुरुष व दो महिला आरक्षियों को अच्छी एवं अधयावधिक वीट बुक होने पर नगद पुरस्कार से सम्‍मानित किया गया। वहीं, मासिक अपराधों की समीक्षा की। उन्होंने अवैध खनन, टॉप दस अपराधियों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई, महिला संबंधी अपराधों में अपराधियों के खिलाफ त्वरित व कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए कि आगामी गणतन्त्र दिवस को शांति एवं सुरक्षित माहौल में राष्ट्रीय पर्व को मनाये जाने के दृष्टिगत पैदल गश्त, होटल, ढाबों , रैन बसेरा व वाहनों की निरंतर चैकिंग की जाए। शरीर संबंधी अपराधों को चिन्ह्ति कर उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जाए। थानों पर आने वाले फरियादियों की समस्याओं को सम्‍मान पूर्वक सुनकर गुणवत्ता के आधार पर समय से निस्तारण कराए। विवेचनाओं का समयबद्ध निस्तारण, वांछित अभियुक्तों व पुरस्कार घोषित अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। एसएसपी ने सीसीटीएनएस योजना के अंतर्गत समस्त केश डायरी व अन्य फार्म की फीडिंग समयबद्ध तरीके से भरने हेतु निर्देशित किया गया। आबकारी विभाग द्वारा पुलिस विभाग से मिलकर संयुक्त रुप से अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई न किए जाने पर नाराजगी जताई। बैठक में सहायक पुलिस अधीक्षक मुश्ताक अहमद, एसपी सिटी प्रकाश द्विवेदी, एसपी ग्रामीण राहुल मिठास, सीओ, प्रतिसार निरीक्षक आदि लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY