कन्टेनमेंट जोन में प्रत्येक टीम को 100 टेस्ट करने का लक्ष्य : जिलाधिकारी

** प्रत्येक टीम संवेदनशील होकर डोर टू डोर टेस्टिंग करें ** टीम के प्रति दिन के कार्यों की डाटा फीडिंग सुनिश्चित हो ** ब्लॉक में एंटीजन टेस्टिंग में तेजी लाए जाने के निर्देश

0
627

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी अचानक जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र पहुंचे। वहां उन्होंने कंटेनमेंट जोन में टेस्टिंग हेतु टीम को रवाना करते हुए कहा कि क्षेत्र में संवेदनशील होकर कार्य करें, कोई भी घर छूटने ना पाए। सभी टीम 100-100 टेस्टिंग अवश्य करें ताकि जो भी सर्विलांस के दौरान कोविड पेशेंट चिन्हित किए गए हैं, उनकी टेस्टिंग करते हुए उन्हें सुरक्षित किया जा सके। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि प्रत्येक टीम के साथ पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने कहा कि पूर्व में शिकायतें प्राप्त हुई है कि टेस्टिंग टीम के साथ लोगों ने अभ्रदता की, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो व्यक्ति संदिग्ध है और टेस्टिंग के लिए नहीं आ रहा है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने सभी टीम के सदस्यों से कहा कि आपका लक्ष्य ऐसे व्यक्ति हैं जो अन्य बीमारी से ग्रस्त हैं तथा जांच हेतु आगे नहीं आ रहे हैं। प्राथमिकता से उनकी टेस्टिंग की जानी है।
जिलाधिकारी ने वीक एंड लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराए जाने की भी निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो, यदि इसका कोई उल्लंघन करता है तो विधिक कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को बेमतलब घर से बाहर ना निकलने दे। घर पर रहें सुरक्षित रहें। नगर आयुक्त अवनीश राय ने बताया कि आज 43 टीम नगर के कंटेनमेंट जोन तथा 8 टीम विभिन्न ब्लॉक में रवाना की गई हैं। सभी के साथ पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध है। लगभग 66 कंटेनमेंट जोन में टीम सैंपल लेंगी तथा एंटीजन टेस्टिंग भी की जाएगी। टीम द्वारा किए गए कार्य की डाटा फीडिंग की जाएगी और उन्हें जो लक्ष्य दिया गया है,उसके सापेक्ष प्रगति क्या है?उसकी समीक्षा भी की जाएगी। डाटा एंट्री ऑपरेटर व कंप्यूटर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। इस मौके पर सीएमओ डॉक्टर जीके निगम, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, एसडीएम संजीव कुमार मौर्य, अपर नगर आयुक्त आरके गुप्ता, सीओ सिटी संग्राम सिंह, डॉ नरेश अग्रवाल, डॉक्टर प्रदीप गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY