“नो वर्क नो पे” के सिद्धांत पर कर्मचारियों के कटे वेतन, अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन आहरण पर रोक

विभिन्न कार्यालयों के औचक निरीक्षण पर दो दर्जन से अधिक कर्मचारी/अधिकारी अनुपस्थित ** **अधिकारी कार्यालय में समय से उपस्थित होकर जनसुनवाई करें

0
943

झांसी। आज विभिन्न कार्यालयों के औचक निरीक्षण पर जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी पहुंचे। वहां उन्होने अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति का सत्यापन किया। मौके पर स्थिति देख आक्रोशित होते हुये सख्त निर्देश दिये।
जिलाधिकारी प्रातः 10.13 बजे क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय पहुंचे। वहां अधिकारियों के साथ अनेक कर्मचारियों को अनुपस्थित पाकर नाराजगी व्यक्त की और उपस्थिती रजिस्टर का निरीक्षण किया। रजिस्टर के निरीक्षण पर कार्यालय के 3 अधिकारी व 4 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। अनुपस्थित अधिकारियों का माह सितम्बर 2020 का वेतन आहरण पर रोक लगाते हुये अनुपस्थित कर्मचारियों के दिनांक 02 सितम्बर 2020 का “नो वर्क नो पे” के सिद्धांत पर वेतन काटे जाने के आदेश दिये। उन्होने ताकीद करते हुये कहा कि अधिकारी व कर्मचारी कार्यालय में समय से उपस्थित होकर कार्यालयों में आने वाली शिकायतों का समय से निस्तारण करें।
जिलाधिकारी प्रातः 10.30 बजे विकास भवन पहुंचे। वहां उन्होने विभिन्न कार्यालयों का मुख्य विकास अधिकारी के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण में विभिन्न विभागों के 4 अधिकारियों सहित 20 कर्मचारियों अनुपस्थित पाये गये। अनुपस्थित कर्मचारियों का “नो वर्क नो पे” के सिद्वान्त पर दिनांक 02 सितम्बर 2020 का वेतन काटे जाने के आदेश देते हुये अनुपस्थित अधिकारियों का माह सितम्बर 2020 का वेतन आहरण पर रोक लगाये जाने के निर्देश दिये। विकास भवन में अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्यालय के 6 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। सहकारिता विभाग के अधिकारी को अनुपस्थित पाये जाने पर वेतन आहरण पर रोक लगाये जाने के आदेश दिये। पशुपालन विभाग के 6 कर्मचारी एवं ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग के 06 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। मनरेगा सेल में 1 कर्मचारी अनुपस्थित पाया गया। निरीक्षण के दौरान जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के 3 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के अधिकारी अनुपस्थित मिले। लघु सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता अनुपस्थित पाये गये।
अनुपस्थित अधिकारियों का माह सितम्बर 2020 के वेतन आहरण पर रोक लगाये जाने के साथ ही समस्त अनुपस्थित कर्मचारियों का “नो वर्क नो पे” के सिद्वान्त पर वेतन काटे जाने के आदेश दिये। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कहा कि यदि कार्यालयों की पुनः यही स्थिति पायी जाती है तो सख्त कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर सीडीओ शैलेष कुमार, डीडीओ उग्रसेन सिंह यादव, पीडी डा. आरके गौतम सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY