पुलिस प्रशासन करेगा वैक्सीन की निगरानी- डीएम

** समस्त विभाग अपने कार्मिकों का डाटा को विन पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें **सीएचसी में अनुपस्थित चिकित्सकों की सूचना एमओआईसी तत्काल उपलब्ध कराएं **

0
749

झांसी। कोरोना वैक्सीन के संबंध में गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की साप्ताहिक बैठक का आयोजन आज मंगलवार को जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में किया गया।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड टीकाकरण के प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाना है, इसके लिए सभी तैयारियां कर ली जाए। जो भी कोल्ड चेन पॉइंट्स है वहाँ रखे आईस लिने रेफ्रीजरेटर (आईएलआर) को देख लिया जाए। जिससे कि जैसे ही कोविड वैक्सीन मिलती है उसका भंडारण सही तरह से किया जाए। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि सत्र आयोजन से पहले सभी तैयारियां कर ली जाए।
वैक्सीन की सुरक्षा के लिए डीएम ने एसपी ग्रामीण को निर्देश दिये कि जनपद में स्थित 25 वैक्सीन कोल्ड चेन की पॉइंट्स पर अपने सुरक्षाकर्मी तैनात कर दे,और जब वैक्सीन एक जगह से दूसरी जगह जाए तो उसके लिए सुरक्षाबल तैनात रहे। वैक्सीन सत्रों पर भी पुलिस सुरक्षा के निर्देश दिये। चयनित सुरक्षा कर्मियों की लिस्ट स्वास्थ्य विभाग को भी उपलब्ध करा दी जाए। वही उन्होने सभी विभागों को दूसरे चरण के लिए निर्देश दिये कि अगले चरण में सभी विभागों के फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण किया जाना है। इसका डाटा जल्द से जल्द कोविन पोर्टल पर अपडेट कर दिया जाए। बैठक में सभी मुख्य विकास अधिकारी/ नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गजेंद्र कुमार निगम, एसपी ग्रामीण राहुल मिढास सहित समस्त एमओआईसी, रेलवे अस्पताल व मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधि एवं आईएमए के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY