अटल एकता पार्क के सभी कार्य फरवरी माह तक करें पूर्ण : मण्‍डलायुक्‍त

************पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा भी लगेगी ***********14 करोड़ की लागत से बन रहे पार्क में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां होगी ************पार्क में ओपन जिम, थियेटर, लाइब्रेरी, मीटिंग हाल, वाॅकिंग ट्रैक की सुविधा मिलेगी

0
646

झांसी। सर्किट हाउस के पास निर्माणाधीन अटल एकता पार्क का कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा ने निरीक्षण किया और पार्क के प्रत्येक स्थल पर गहनता से निरीक्षण कर निर्माणाधीन कार्यो, घास लगाने, पानी निकासी सहित विभिन्न कार्यो को फरवरी माह तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा भी लगेगी, इस प्रतिमा को प्रसिद्ध कलाकार द्वारा तैयार किया जा रहा है, जिन्होने नर्मदा नदी के किनारे स्टेच्यू ऑफ यूनिटी सरदार पटेल की प्रतिमा बनायी थी।
कमिश्नर ने बताया कि 14 करोड़ की लागत से बन रहे पार्क में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां जिसमें ओपन जिम, थियेटर, लाइब्रेरी, मीटिंग हाल, सिंथ्रेटिक वाॅर्किग ट्रैक की सुविधा मिलेगी। जहां पर बच्चे, बूढे, महिला-पुरुष, दिव्यांगजन, पत्रकार, एडवोकेट सहित आमजन के लिये सुविधायें उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होने बताया कि पार्क में चारों तरफ सिंथ्रेटिक वाॅकिंग ट्रैक पर आमजन टहलने की सुविधा रहेगी। पार्क में विभिन्न प्रजातियों के पेड़ -पौधों, घास भी लगायी जायेगी जिससे पर्यावरण भी स्वच्छ बना रहें। निरीक्षण के दौरान झांसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित ने पार्क में निर्माणाधीन कार्यो की प्रगति के बारे में विस्तार से अवगत कराते हुये मण्डलायुक्त को आश्वत किया कि फरवरी माह तक सभी कार्य पूर्ण करा लिये जायेंगे। इस दौरान झांसी विकास प्राधिकरण के अभियंता भी उपस्थित थे।
————–

कमिश्नर ने पर्यटन कार्यालय, वीरांगना होटल का निरीक्षण किया


होटल में पर्यटकों के लिये अच्छी सुविधायें उपलब्ध कराने के निर्देश

कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा ने पर्यटन कार्यालय व वीरांगना होटल का निरीक्षण किया। उन्होने कार्यालय के साथ ही वीरांगना होटल में पर्यटकों के लिये अच्छी सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये उप निदेशक पर्यटन आर0के0 रावत को निर्देश दिये। उन्होने होटल के प्रत्येक रुम, डोरमेट्री सहित होटल परिसर का भी निरीक्षण किया और विशेष साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने होटल प्रबन्धक को निर्देश दिये कि कमरों के बाथरुम में गरम पानी की व्यवस्था हर समय होनी चाहिए और अच्छी सुविधा उपलब्ध कराने के लिये डिस्प्ले बोर्ड सहित विभिन्न साधनों से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार भी सुनिश्चित किया जाये, जिससे अधिक से अधिक पर्यटक इस होटल में ठहरने के लिये आकर्षित हो। निरीक्षण के दौरान पर्यटन सूचना अधिकारी चित्रगुप्त, होटल वीरांगना प्रबन्धक तारिक अजीज, पर्यटन पुलिस के एनपी सिंह सहित अन्य स्टाफ भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY