चप्पे-चप्पे पर हो सीसीटीवी कैमरा, छोटी से छोटी घटना की हो रिकॉर्डिंग

*ब्लॉक स्तर पर डिस्पैच/ रिसीव सेंटर स्ट्रांग रूम एवं मतगणना की तैयारी 7 अप्रैल तक करना सुनिश्चित करें ** **ब्लॉक मोंठ में गंदगी देख तत्काल अनयूज्ड निर्माण को हटाए जाने के निर्देश

0
507

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी एवं एसएसपी रोहन पी कनय ने संयुक्त रूप से 3 अप्रैल से होने वाले नामांकन के दृष्टिगत विकास खंड का निरीक्षण किया और पोलिंग पार्टी की रवानगी, उनकी वापसी के साथ ही मतपेटिकाओ के लिए स्ट्रांग रूम आदि की सभी तैयारियां 7 अप्रैल 2021 तक पूर्ण करने के के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तैयारियों में कतई हीलाहवाली ना की जाए अन्यथा कार्रवाई होगी।
जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के अंतर्गत 3 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। जिला पंचायत पद का नामांकन कलेक्ट्रेट में तथा अन्य पदों के लिए नामांकन प्रक्रिया ब्लॉक स्तर पर की जा रही है। आज तैयारियों का निरीक्षण किया गया। ब्लाक बबीना एवं बड़ागांव की निर्वाचन प्रक्रिया कृषि उत्पादन मंडी समिति द्वारा ग्राम भोजला में संपादित होगी, उसके लिए लगभग 18 दुकानों का अधिग्रहण किया गया है।जिलाधिकारी ने मौके पर व्यापारियों से संवाद करते हुए सहयोग देने की अपील की और कहा कि आपको कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। विकासखंड चिरगांव के निरीक्षण पर जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सरदार पटेल इंटर कॉलेज का चयन किया और निर्देश दिए कि स्ट्रांग रूम डिस्पैच व रिसीव सेंटर बनाते हुए मतगणना की भी तैयारी सुनिश्चित करें। उन्होंने दिनांक 7 अप्रैल तक सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिरगांव में नामांकन प्रक्रिया स्थल का भी निरीक्षण किया। विकासखंड मोंठ में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 की प्रक्रिया कृषि उत्पादन मंडी समिति मोंठ में संपन्न होगी। मंडी में ही स्ट्रांग रूम तथा मतगणना मंडी चबूतरे पर किए जाने की तैयारियों को 7 अप्रैल तक पूर्ण करने के उन्होंने निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि नामांकन व मतदान आदि को लेकर चप्‍पे चप्‍पे पर सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएं, जिससे हर छोटी बड़ी घटना की वीडियो रिकार्डिंग हो सके। विकासखंड मोंठ में नामांकन प्रक्रिया स्थल को देखा तथा ब्लॉक परिसर में व्यापक गंदगी को देख नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिए की साफ सफाई के साथ अनयूज़्ड भवन या अन्य जो सामग्री है, उसको तत्काल हटाया जाए ताकि लोगों को कोई समस्या न रहे। निरीक्षण के दौरान एसडीएम सदर, एसडीएम मोंठ, क्षेत्राधिकारी पुलिस, मंडी सचिव आदि उपस्थित रहे।

निर्वाचन संबंधी सभी कार्यों की वीडियोग्राफी कराएं: सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) श्री शैलेष कुमार ने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जनपद झाँसी में मतदान प्रथम चरण दिनाँक 15 अप्रैल 2021 के दृष्टिगत नामांकन पत्रों के दाखिल करने, उम्मीदवारी वापस लेने तथा चुनाव चिन्ह आवंटित करने आदि समस्त कार्यों के दौरान वीडियोग्राफी कराकर उसकी एक सीडी निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उपरोक्त कार्य को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए प्रतिदिन प्रगति से भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY