उप्र में अब तीन दिन का हुआ लॉकडाउन

0
687

झांसी। देश के साथ ही प्रदेश में कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, जिसको देखते हुए विगत दिनों प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन को अंतिम विकल्‍प के तौर पर मानते हुए प्रदेश सरकारों का अपने विवेक से निर्णय लेने को कहा था। वहीं अन्‍य प्रदेशों की तरह उप्र में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए योगी सरकार ने दो दिन का साप्‍ताहिक लॉकडाउन लगा दिया था। उसके बाद भी प्रदेश में बराबर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने अब लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया है, जिसके तहत अब दो नहीं तीन दिन का लॉकडाउन हो जाएगा।
उप्र सरकार ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर काबू पाने को लेकर बड़ा फ़ैसला लिया है, जिसके तहत उप्र में लगने वाले साप्ताहिक लॉकडाउन को अब बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन अब शुक्रवार की रात आठ बजे से मंगलवार की सुबह सात बजे तक रहेगा। कोरोना महामारी के बचाव को लेकर जहां प्रदेश में आक्‍सीजन, रेमडेसिवर इंजेक्‍शन सहित तमाम जीवनरक्षक दवाओं की किल्‍लत भी झेलनी पड़ रही है, वहीं इस आपदा को भी अवसर बनाकर लोग इन दवाओं की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में सरकारी तंत्र को अब खुद ही इसकी निगरानी और छापामार कार्रवाई करनी होगी, तभी इन चोर और दलालों पर नियंत्रण किया जा सकता है।

सात मई तक उप्र से मप्र के बीच नहीं चलेंगी बसें

मध्यप्रदेश में कोरोना के कहर को देखते हुए शिवराज सरकार ने उत्तर प्रदेश से मध्य प्रदेश के बीच बस परिवहन सेवा को स्थगित कर दिया है। मप्र के परिवहन आयुक्त द्वारा आदेश जारी करते हुए बताया कि 29 अप्रैल से मध्यप्रदेश से उत्तर प्रदेश के बीच आने जाने वाली बस परिवहन का संचालन आगामी 7 मई तक स्थगित किया जा रहा है। अब 7 मई तक उत्तर प्रदेश से ना तो कोई बस मध्य प्रदेश आएगी और ना ही मध्य प्रदेश से कोई बस उत्तर प्रदेश जाएगी।

LEAVE A REPLY