रेलवे स्टेशन के बाहर बनी दुकानों में बेची जा रही थी तस्करी की शराब

******हरियाणा से लाई गई शराब बरामद, तीन गिरफ्तार **** काफी दिनों से दुकानों के आस-पास चोरी छिपे बेची जा रही थी शराब

0
622

झाँसी। रेलवे स्टेशन के बाहर बनी दुकानों पर तस्करी की शराब बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में आबकारी विभाग और रेल सुरक्षा बल की टीम ने हरियाणा से तस्करी करके लाई गई शराब बरामद की है। टीम ने मध्य प्रदेश और यूपी के तस्कर गिरफ्तार किए गए। इनके पास से हरियाणा से लाई गई अंग्रेजी शराब की 40 बोतल बरामद की गई है।
रेल सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त आलोक कुमार, जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद कुमार गोयल के निर्देश पर आरपीएफ और आबकारी विभाग की टीम शराब की तस्करी करने वाले लोगों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के बाहर बनी दुकानों के आस-पास अवैध शराब बेची जा रही है। यह शराब हरियाणा से लाई जाती है। इसमें एक महिला भी शामिल है। इस सूचना पर दोनों विभाग की टीम सक्रिय हो गई। सूचना मिली कि तीन युवक हरियाणा से तस्करी करके शराब को झाँसी लाए हैं। वह यात्री शेड में बैठकर दुकानों पर खाना खाने आने वाले ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर तीनों तस्करों को मय माल समेत पकड़ लिया। इनके पास से अंग्रेजी शराब की 40 बोतल बरामद की गई। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि यह कारोबार काफी दिनों से चल रहा है। उनका कहना है कि दुकानों पर खाना खाने आने वाले ग्राहकों को इशारे पर बुलाकर सस्ती रेट में शराब बेचते हैं। यह धंधा काफी दिनों से चल रहा है। शराब पकड़ने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक झाँसी स्टेशन अशोक कुमार यादव, उप निरीक्षक रविन्द्र सिंह राजावत, आरक्षक धरम सिंह मीणा, आरक्षक बजरंगी लाल, हरिकिशन यादव, विजय शर्मा, हेमंत कुमार, आरक्षक सुरेंद्र सिंह बिस्ट, आबकारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह प्रथम आदि लोग शामिल रहे।

इन तस्करों को किया गिरफ्तार

आबकारी विभाग के मुताबिक शाबिर खान, अमित पुरोहित निवासी दतिया म.प्र व बबूला निवासी आजमगढ़ उ.प्र को गिरफ्तार कर लिया। तीनों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

LEAVE A REPLY