बुंदेलखंड के लिए अलग से पैकेज की मांग को लेकर स्मृति ईरानी को दिया ज्ञापन

महिला उद्यमियों और व्यापारियों को दे बढ़ावा

0
840

झांसी। नई दिल्ली स्‍थित शास्त्री भवन महिला बाल विकास मंत्रालय में केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी के साथ कैट एवं उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बैठक की।
इस दाैरान उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष एवं कैट के राष्ट्रीय मंत्री संजय पटवारी एवं जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह दांगी ने स्मृति ईरानी को एक ज्ञापन देते हुए महिलाओं के विकास एवं उद्योग एवं व्यापार क्षेत्र में बढ़ावा देने की बात कही व कहा कि बुंदेलखंड के लिए उद्यमी और व्यापार विकास के लिए भारत सरकार द्वारा एक अलग से पैकेज दिया जाना चाहिए। उद्योग और व्यापार का अगर विकास होगा तो रोजगार सृजन के साथ-साथ सरकार को राजस्व मिलेगा महिलाओं को उद्योग और व्यापार में आगे लाने के लिए सरकार उनके लिए अलग से योजनाएं भी लाएं जिससे कि महिलाओं को प्रोत्साहन मिल सके।
मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि महिलाओं के विकास एवं व्यापार में बढ़ावा देने के लिए सरकार विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही है। सरकारी योजनाओं में महिलाओं को प्रमुखता से भागीदारी के लिए एवं संरक्षण विभिन्न योजनाएं सरकार द्वारा बनाई जा रही है। स्मृति ईरानी ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत व्यापार मंडलों को जोड़कर आगे कार्य योजना बनाई जाएगी एवं महिला उद्यमियों के लिए अलग योजना बनाकर महिलाओं को प्रोत्साहित भी किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने आव्हान किया कि देश का व्यापारी भी सरकार के साथ सहयोग कर योजनाओं को आगे बढ़ाने में मदद करें। कैट के राष्ट्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश भाजपा मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी एवं कैट के जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह दांगी ने इस अवसर पर स्मृति ईरानी जी को ज्ञापन के साथ-साथ झांसी रानी की मूर्ति भेट की एवं झांसी आने का निमंत्रण दिया जैसे स्मृति ईरानी ने स्वीकार कर कहा अति शीघ्र झांसी का कार्यक्रम बनाएंगे। इस अवसर पर प्रमुख रूप से कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल सहित विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। जानकारी उत्‍तर प्रदेश व्‍यापार मण्‍डल के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय पटवारी ने दी।

LEAVE A REPLY