दो महिलाओं के हमसफर का शव नहर किनारे मिला, मामला संदिग्ध

0
35

झाँसी। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में नहर किनारे एक युवक का शव मिला। उसकी मौत किस कारण हुई यह स्पष्ट नहीं हो सका है। मृतक की पहली पत्नी की मौत हो चुकी है और अब दूसरी महिला के साथ रहता था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
नवाबाद थाना क्षेत्र के खुशीपुरा में रहने वाला बबलू खान पेंटिंग का काम करता था। तस्वीर में नजर आने वाली महिला ने अपना नाम रजनी बताया। रजनी का कहना है कि बबलू उसके दूसरे पिता है। पहले पिता की मौत हो चुकी थी। उस समय उसकी उम्र लगभग 10 से 13 वर्ष रही होगी। पहले पिता की मौत के बाद उसकी मां बबली की दोस्ती बबलू से हो गई। धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदली और दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद वह और उसकी मां बबलू के साथ रहने लगी। जब वह बड़ी हो गई तो उसकी शादी हो गई। अभी लगभग कुछ सालों पहले उसकी मां बबली की मौत हो गई थी। बबलू उसके भाई आकाश के साथ करारी सीपरी बाजार में रहते थे। जहां उनकी दूसरी महिला से दोस्ती हो गई। जिसका शाम के समय उनके घर आना-जाना रहता था और सुबह होते ही वह अपने घर चली जाती थी। एक सप्ताह पहले से उसका घर आना जाना बंद हो गया था। जिस कारण बबलू काफी परेशान रहते थे। काफी प्रयास के बाद भी उस महिला से सम्पर्क नहीं हो पा रहा था। जब इसकी जानकारी उन्हें हुई तो उन्होंने खोजबीन की। अभी खोजबीन चल रही थी तभी उन्हें जानकारी हुई कि उनका शव नहर किनारे पड़ा है। इसकी सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

युवती ने फाँसी लगाकर की आत्महत्या

रक्सा थाना क्षेत्र में एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम डोमागोर में रहने वाली निशा अहिरवार की शादी चन्द्रभान निवासी बामौर में रहने वाले चन्द्रभान के साथ हुई थी। वर्तमान में वह राजगढ़ में किराए से रहती थी। वह काफी समय से मानसिक रुप से बीमार रहती थी। उनके साथ उसका भाई राहुल रहता था। विगत दिवस जब चन्द्रभान अपने काम से चला गया और उसका भाई रवि बाल कटवाने। इसी मौके का लाभ उठाकर निशा अहिरवार ने घर में फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रेलवे लाइन पार कर रहा किसान ट्रेन से टकराया, मौत

चिरगांव थाना क्षेत्र में रेलवे लाइन पार करते समय किसान ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम मोड़कला में रहने वाला शिवदीन किसान था। परिजनों के मुताबिक विगत दिवस वह खेत पर गया था। जहां से शाम को वह वापस अपने घर आ रहा था। घर आते समय जब वह रेलवे लाइन को पार कर रहा था, तभी वह ट्रेन की चपेट आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

गरौठा से चार युवक नाबालिग लड़की को घर से भगा ले गए


45000 के साथ ले गई, पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट
एसएसपी ने दिए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

गरौठा थाना क्षेत्र से चार युवक एक 17 साल की नाबालिग को किशोरी को बहला फुसला कर भगा ले गए। यह घटना 17 जुलाई की है। पुलिस ने घटना के तीन दिन तक रिपोर्ट नहीं लिखी है। नाबालिग कर पिता ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर एफआईआर दर्ज कर बेटी की बरामदगी करने की मांग की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना कोतवाली गरौठा को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए है।
गरौठा निवासी परमलाल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि 17 जुलाई 2023 दिन 11 बजे प्रार्थी की नावालिग पुत्री उम्र 17 वर्ष को चार युवक बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए हैं। उन लोगो के बहकावे में आकर प्रार्थी की पुत्री सोने चाँदी के जेवरात एवं 45000 / रू0 नगद आदि सामान ले गई। जब प्रार्थी घर आया तब उसे मामले की जानकारी हुई। इस घटना की सूचना थाना पुलिस को दी गई किन्तु अब तक कोई कार्यवाही नही हुई। गुरुवार को पीड़ित व्यक्ति ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY