रवानगी स्थल पर पार्किंग व्यवस्था जल्द सुनिश्चित की जाए :जिला निर्वाचन अधिकारी

**********प्रत्येक बूथ पर मतदान कर्मियों को खाने एवं पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश ************वाहन चालक परिचालक को रूट प्लान का दिया जाए पूर्ण ज्ञान

0
275

झाँसी। विकास भवन सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन- 2022 की तैयारियों को लेकर बैठक करते हुए निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण निर्वाचन की तैयारियों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने एआरटीओ से यातायात व्यवस्था से संबंधित जानकारी प्राप्त की। एवं दिशा निर्देश दिए की वाहनों की व्यवस्था समय से सुनिश्चित कर ली जाए। जिससे प्रत्येक बूथ पर पोलिंग पार्टी को समय से पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि मतदान कार्मिक व्यक्तिगत वाहन से आते हैं तो उनका वाहन भोजला मंडी रवानगी स्थल पर सुरक्षा सहित खड़े रहने की पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा की वाहन चालक एवं परिचालक को रूट के विषय में जानकारी दी जाए जिससे वह मतदान कर्मियों को समय से यथा स्थान पर पहुंचा सके ।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी श्री सुनील कुमार को निर्देशित करते हुए कहा कि रवानगी स्थल पर बेरीकेडिंग, विद्युत व्यवस्था,टेंट व्यवस्था आदि सुनिश्चित की जाए, उन्होंने कहा कि बड़े वाहनों के आवागमन को लेकर सड़कों को सुधारा जाए ताकि आने जाने में असुविधा ना हो। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीएसए को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक बूथ पर मतदान कर्मियों को खाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए एमडीएम के रसोइयों को जानकारी उपलब्ध करा दें। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक विद्यालय में अभियान चलाकर साफ सफाई सुनिश्चित कर ली जाए, विशेष रूप से विद्यालय में शौचालय और पेयजल की व्यवस्था को भी समय से सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने बैठक में स्वीप अंतर्गत सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने अपने स्तर से अभियान चलाकर मतदान जागरूकता का कार्यक्रम तेजी से चलाएं मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी लाई जा सके। थर्मल स्कैनर, मास्क, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था प्रत्येक बूथ पर सुनिश्चित की जाए इसके साथ उन्होंने मतदान के समय बायोमेडिकल वेस्ट डस्टबिन प्रत्येक बूथ पर लगवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी जे आर गौतम को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक बूथ पर बैनर लगाकर बायो मेडिकल वेस्ट डस्टबिन में डालने के लिए जागरूक करें। उन्होंने लेखन सामग्री, आदर्श आचार संहिता, नामांकन पत्रों की तैयारी, प्रत्येक बूथ पर पेयजल व्यवस्था, क्रिटिकल बूथ, डाक मतपत्र, शिकायत प्रकोष्ठ, वेबकास्टिंग, सीसीटीवी कैमरे, आदर्श एवं पिंक बूथ, निर्वाचन कंट्रोल रूम, मीडिया सेल इत्यादि के बारे में प्रभारी अधिकारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की एवं दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रभारी कार्मिक/मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल कुमार, अपर जिला अधिकारी प्रशासन ए के सिंह, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे संजय कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्रीराम अक्षयवर चौहान, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुनील कुमार सहित सभी प्रभारी अधिकारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY