आधी रात में मारुति ईको के नीचे से साईलेंसर खोलकर ले गए चोर

बेखौफ चोर कैद हुए सीसीटीवी कैमरे में

0
223

झांसी। रात के अंधेरे में दबंगी से टैक्सी से आए कई युवकों द्वारा खाती बाबा क्षेत्र में खड़े कई चार पहिया वाहनों के नीचे घुस कर उनके सामान निकालने का प्रयास किया, जिसमें से वह सिर्फ एक मारुति ईको का साईलेंसर निकालने में सफल हो गए और वहां से टैक्सी में बैठकर चले गए। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सुबह जब लोग जागे तो जानकारी हुई कि किसी वाहन का तार टूटा था, तो किसी का साईलेंसर चोरी हो गया। मामले की सूचना प्रेमनगर थाने की नैनागढ़ चौकी में दे दी गई है।


मंदी और बेरोजगारी के दौर में चोरियां काफी बढ़ती जा रही हैं, आए दिन चोर कहीं न कहीं वारदातों को अंजाम दे रहे है। सबसे बड़ी बात यह चोर बेखौफ होकर चोरी कर रहे हैं। अधिकतर घरों में सीसीटीवी कैमरे होने के बावजूद इनको कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। ऐसा ही वाक्या खाती बाबा निवासी सरदार जरनैल सिंह के यहां हुआ। रात लगभग 12 बजे से एक बजे के मध्य कुछ युवक एक टैक्सी से आए और वह टैक्सी अन्य गली में खड़ी कर पैदल आए। वहां खड़े चार पहिया वाहनों को देखा और आसपास का जायजा लेते हुए एक दो युवक वाहनों के नीचे घुस गए। वहीं एक युवक उनकी निगरानी करता रहा। युवकों ने वाहनों के नीचे से सामान निकालने की कोशिश की, जिसमें वह सिर्फ एक मारुति इको का साईलेंसर ले जाने में सफल रहे। वहीं अन्य वाहनों को डैमेज कर गए। मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुका था, मौके पर चोरी में शामिल युवक इस कदर चोरी में व्यस्त थे कि वहां कोई आसपास रहने वाला ही न हो। उनको न तो किसी का खौफ था और न ही किसी बात का डर। इस सम्बंध में जरनैल सिंह ने बताया कि मामले की सुबह जानकारी होने के बाद डायल 112 पर पुलिस को सूचित किया था। वह मौके पर आए और देख गए। उसके बाद प्रेमनगर थाने की नैनागढ़ चौकी में प्रार्थना पत्र दे दिया है, जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। उन्होंने बताया कि उक्त क्षेत्र में चोरी की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं।

चौकीदार सिर्फ पैसे लेने आता है

खाती बाबा क्षेत्र के निवासियों का कहना है कि यहां एक दो चौकीदार हैं, जोकि रात में न तो नजर आते हैं और न ही उनकी सीटी की आवाज आती है। हर महीने पैसे लेने जरुर आते हैं। रात में चोरी होने के बाद भी वह सुबह पैसे लेने आया, लेकिन चोरी की घटना के बारे में उसको जानकारी ही नहीं थी।

बढ़ गए हैं फेरी और कबाड़ वाले

इन दिनों क्षेत्र में कबाड़ खरीदने वालों के अलावा फेरी वालों की संख्या भी काफी बढ़ गई है, जोकि घरों में महिलाओं के अकेले होने के समय ही ज्यावदातर आते हैं। कई फेरीवाले तो घरों के गेट बजा-बजाकर लोगों को सामान लेने के लिए बुलाते हैं। यह लोग कभी कभी लोगों के घरों में भी घुस जाते हैं।

LEAVE A REPLY