डीएम ने मासिक विकास कार्यों की समीक्षा में दिखाएं कड़े तेवर

**********उपश्रमायुक्त को किया बैठक से बाहर ***********यूपी सिडको ने प्रशासन को किया गुमराह, डीएम ने शासन को पत्र लिखने के दिए निर्देश

0
121

झाँसी। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने विकास भवन सभागार में उत्तर प्रदेश में विकास कार्यों का मूल्यांकन एवं अनुश्रवण से संबंधित प्रगति पुस्तिका (37 बिंदुओं पर) विकास कार्यक्रमों से समीक्षा बैठक की।
बैठक में जिलाधिकारी ने शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं में शिथिलता व लापरवाही बरतने पर कड़े तेवर दिखाए,उन्होंने शासन की प्राथमिकता वाले 37 प्रारूपों व 71 बिंदुओं की विकास कार्यक्रमवार, बिंदुवार, मदवार समीक्षा करते हुए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं में तेजी से प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्ति पर है, विभाग अपनी वित्तीय संबंधित फाइलों को तत्काल प्रस्तुत करें ताकि लंबित भुगतान किया जा सके।
बैठक के दौरान संतोषजनक प्रगति ना होने पर उन्होंने उप श्रम आयुक्त फटकारते हुए बैठक से बाहर जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की जनपद के समस्त कोटेदार अपने क्षेत्र के अंत्योदय कार्ड धारकों का गोल्डन कार्ड बनवाये जाने में मदद करें ताकि शत-प्रतिशत अंत्योदय कार्ड धारकों का कार्ड बनाया जाना सुनिश्चित हो सके। डीएम ने सीवीओ को फटकार लगाते हुए पशु टीकाकरण की प्रगति बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सहकारी देय एवं एनपीए से वसूली की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि बड़े बकायादारों को चिन्हित करते हुए नोटिस दिए जाने के अतिरिक्त कुर्की की कार्यवाही भी किया जाना सुनिश्चित करें ताकि वसूली की जा सके। जिलाधिकारी ने जल निगम, जल संस्थान, नगरपालिका, पंचायती राज विभाग, विद्युत विभाग सभी को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिए ताकि आने वाली समस्या से तत्काल निपटा जा सके। बैठक में इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जुनैद अहमद, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुधाकर पांडेय, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, डॉ. एनके जैन सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY