आपसी सौहार्द एवं एक दूसरे की भावनाओं का आदर कर साथ मनाये त्यौहार : जिलाधिकारी

** जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अलविदा जुमा नमाज़ के दृष्टिगत ईदगाह मार्ग पठौरिया, सैंयर गेट आदि क्षेत्रों का किया संयुक्त भ्रमण ** प्रमुख स्थानों का संयुक्त भ्रमण करते हुए शांति/कानून व्यवस्था का किया निरीक्षण, अधिकारियों से ली जानकारी

0
205

झांसी। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने रमजान माह, ईद-उल-फितर, अक्षय तृतीया एवं परशुराम जयंती त्योहारो को आपसी भाई-चारे, शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने के दृष्टिगत महत्वपूर्ण स्थलों का पुलिस बल के साथ भ्रमण किया।
क्षेत्र का भ्रमण करते हुए जिलाधिकारी ने जनपद की शांतिप्रिय एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण की परम्परा को बनाये रखते हुए त्योहारों को आपसी ताल-मेल, अमन पसंदी से भाई-चारें के साथ मनाने की अपील किया। उन्होंने विभिन्न इलाकों में कानून व्यवस्था, बिजली, पानी, साफ-सफाई एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं के बारे में उपस्थित सम्भ्रान्त नागरिकों, धर्मगुरू एवं नागरिकों से फीडबैक प्राप्त करते हुए आवश्यकतानुसार सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।
उन्होंने ईदगाह मार्ग, सैंयर गेट आदि क्षेत्र का भ्रमण करते हुए उपस्थित धर्मगुरू सहित विभिन्न नागरिकों से सामान्य परिचय के दौरान क्षेत्र में अमन चैन, आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से त्योहारो को मनाये जाने की परम्परा की याद दिलाते हुए आगामी त्योहारो को भी मिल-जुल कर मनाये जाने की अपील की। जिलाधिकारी ने कहा कि हम सब को त्योहार मनाने के दौरान कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु सुरक्षात्मक उपायों एवं निर्धारित गाइड लाइन का अनुपालन करने एवं इसके सम्भावित संक्रमण से बचने के लिए निरंतर सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने किसी भी समस्या अथवा शिकायत की दशा में तत्काल प्रशासन/पुलिस प्रशासन को सूचित करने की भी अपील की। क्षेत्र भ्रमण के दौरान उपस्थित धर्मगुरूओ/अन्य गणमान्य व्यक्तियों के माध्यम से जनपदवासियों को त्योहारों को शांतिपूर्ण एवं आपसी समन्वयता के साथ मानने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग एक दूसरें की भावनाओं का आदर एवं सम्मान करते हुए अपने-अपने हिसाब से त्योहारो को मानवे। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति आपसी भाई-चारें और सौहार्द के वातावरण में व्यवधान पैदा करने की कोशिश करते हुए पाया जाएगा तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने विशेष तौर पर सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाये जाने वाले अफवाहो पर ध्यान न देने तथा अपने स्तर पर ही इसे रोक देने की बात कही। उन्होंने सभी से पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग की अपेक्षा व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी सम्भावित घटनाओं आदि बारे में तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचित करे। इस अवसर पर नोडल अधिकारी सहित संबंधित थाना प्रभारीगण, धर्मगुरू, एवं सम्भ्रांत नागरिक आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY