नहर का पुल जल्‍दी बनाने को लेकर दिया ठेकेदार को नोटिस

** डीएम ने दिए निर्देश सेसा गांव की नहर पर जल्द पूर्ण किया जाए पुल ** नए वर्ष में शुुरु हो आवागमन, होगी ग्रामीणों/किसानों की समस्या दूर ** बेतवा नहर प्रखंड उरई द्वारा किया गया ठेकेदार को नोटिस जारी

0
290

झांसी। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने झांसी मुख्यालय से 75 कि0मी0 की दूरी पर तहसील मोंठ के ग्राम सेसा में नहर पर काफी समय से अधूरे पुल को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि नए वर्ष में पुल ग्रामीणों के लिए आवागमन हेतु प्रारंभ कर दिया जाना सुनिश्चित किया जाए।
 झांसी के सेसा गांव में नहर पर बना पुल मरम्मत के नाम पर 6 महीने पहले तोड़ दिया गया था। बिना सर्विस लेन बनाए पुल को तोड़कर ठेकेदार ने चन्द दिनों में काम को अधूरा छोड़ दिया। नहर पर बना ये आधा अधूरा पुल झांसी और जालौन जिले के 30 से अधिक गांव के लिए एक मात्र सबसे सुलभ रास्ता था। ग्रामीणों के मुताबिक इस नहर के पुल के तोड़े जाने से दोनों जिलों के हजारों ग्रामीणों को 14 से 20 किलोमीटर का लंबा चक्कर लगाने को मजबूर होना पड़ रहा है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल सहायक अभियंता रामसिंह बेतवा नहर प्रखंड उरई को निर्देश दिए कि उक्त पुल नए वर्ष में जनता की आवागमन हेतु पूर्ण कर लिया जाए ताकि जो समस्या ग्रामीणों को हो रही हो वह दूर हो सके।
सहायक अभियंता श्री राम सिंह बेतवा नहर प्रखंड उरई ने बताया कि हमीरपुर शाखा के कि0मी0 21.440 पर बने पुल सेसा गांव के मरम्मत का निर्माण कार्य अतिशीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। नहर हमीरपुर शाखा पर पुल निर्माण कार्य को अति शीघ्र पूर्ण करने के लिए ठेकेदार मै0 अरविंद यादव को नोटिस जारी करते हुए टेक्निकल स्टाफ द्वारा कार्य को लगातार कराया जा रहा है। नहर चलने से पूर्व पुल का फाउंडेशन कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा और 28 दिसंबर को स्लैब ढलाई का कार्य पूर्ण करते हुए नए वर्ष में ग्रामीणों के लिए आवागमन हेतु खोल दिया जाएगा। एई बेतवा नहर प्रखंड उरई कहा कि पुल के निर्माण पूर्ण हो जाने से ग्रामीणों को लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा साथ ही स्कूली बच्चे, महिलाओं को भी आवागमन सुलभ होगा।

LEAVE A REPLY