कोरोना का टूटा कहर, दो की मौत, छह पाजिटिव बढ़े

0 मनरेगा के उपायुक्‍त के साथ डीआरडीए के पीडी का ड्राईवर मिला संक्रमित _______________________ 0 विकास भवन आगामी दो दिन के लिए सील

0
1145

झांसी। जैसा कि अंदेशा जताया जा रहा था, ठीक दो दिन बाद वैसा ही हुआ। दो दिन में कोरोना का कहर जनपद में बरपा और दो की मौत के साथ छह पाजिटिव मरीज मिले। आम लोग लापरवाही कर रहे हैं, लेकिन एक अधिकारी के पाजिटिव होने की खबर से सभी जगह सनसनी सी फैल गई है, क्‍योंकि इन दिनों मनरेगा को लेकर काफी ज्‍यादा ध्‍यान दिया जा रहा है और ऐसे में मनरेगा के अधिकारी के पाजिटिव होने से अन्‍य अधिकारियों पर भी संकट के बादल मण्‍डराने लगे हैं। फिलहाल झांसी जनपद में चल रहा कोरोना का क्रम अब धीरे धीरे खतरनाक होता जा रहा है। इसके बाद भी यदि सावधानियां नहीं बरती गईं, तो स्‍थिति बिगड़ने में देर नहीं लगेगी।
प्रशासन से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार शनिवार और रविवार का दिन कोरोना के हिसाब से जनपद के लिए काफी खराब रहा। शनिवार को आरटीपीसीआर के तहत 133 और ट्रूनॉट मशीन से 12 जांच कराई गई थीं, जिसमें दो पाजिटिव सामने आए थे। यह दोनों में एक अलीगोल खिड़की का है और दूसरा आईटीआई का निवासी है। वहीं शनिवार को ही कोरोना संक्रमण के चलते 2 लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक शिवाजी नगर निवासी सीताराम शर्मा है और दूसरे अलीगोल निवासी नाथूराम हैं। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को दो लोगों की मौत के साथ अब तक झाँसी जनपद में कोरोना संक्रमण से होने वाले मृतक अब 11 लोग हो चुके हैं। वहीं शनिवार को 25 एक्‍टिव कोरोना केस बचे थे और 56 लोग कोरोना संक्रमित से नेगेटिव हो चुके थे। साथ ही 48 लोगों की अस्‍पताल से छुट्टी हो चुकी है। शनिवार तक कुल 92 कोरोना पाजिटिव मामले हो चुके थे। वहीं ट्रूनॉट मशीन से जांच के मामले सामने नहीं आए थे। इसी क्रम में रविवार को आई रिपोर्ट के अनुसार प्रशासन द्वारा 137 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई थी। इसमें 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक महिला भट्टागांव के राय कालोनी निवासी और मऊरानीपुर में सफाई कर्मचारी है, जोकि कुछ दिन पूर्व फरीदाबाद जाकर लौटी थीं। वहीं दूसरा हाटस्‍पॉट क्षेत्र पुरानी नझाई क्षेत्र का निवासी है। इसके साथ ही रविवार को ही एक अन्‍य जांच में 98 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की गई, जिसमें एक उपायुक्‍त मनरेगा और दूसरो डीआडीए के पीडी का ड्राईवर है। इसके चलते विकास भवन को अगले 48 घण्‍टे के लिए सील कर दिया गया है और यहां सेनेटाईजेशन का कार्य कराया जा रहा है। वर्तमान में झांसी जनपद में 96 पाजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 11 की मौत हो गई। 56 ठीक हो गए और उनमें से 48 घर भी चले गए। इस समय 29 कोरोना संक्रमित एक्‍टिव के 29 हैं।

LEAVE A REPLY