शादी के चार माह बाद विवाहिता ने कर ली आत्महत्या

जो भी किया, मैंने अपनी मर्जी से किया

0
280

JHANSI. आकांक्षा ने अपने हाथ पर लिखा है कि जो भी किया, मैंने अपनी मर्जी से किया। किसी की वजह से नहीं। मेरे मरने की वजह में खुद हूं। शादी के चार माह बाद युवती ने फाँसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

रक्सा थाना क्षेत्र के आजाद नगर कॉलोनी निवासी आजाद यादव खेती और ठेकेदारी करते हैं। उन्होंने अपनी बेटी आकांक्षा (22) की शादी 6 फरवरी 2023 को ओरछा थाना क्षेत्र के बनगाय गांव निवासी जितेंद्र यादव से की थी। जितेंद्र बबीना टोल पर काम करता है। चचेरे भाई आकाश यादव ने बताया कि शनिवार को आकांक्षा को उनके ससुर मायके छोड़ने आए थे। बुधवार सुबह पिता घर के पास बने अपने ऑफिस में चले गए। जबकि आकांक्षा ने मां शगुन देवी को सब्जी लेने के लिए भेज दिया। घर पर आकांक्षा और उसकी 10 साल की मौसेरी बहन थी। आकांक्षा झाड़ू लगाने के बहाने कमरे में चली गई और कमरा बंद करके फांसी लगा ली। कुछ देर बाद जब मां लौटकर घर आई तब बेटी को फंदे से लटका देख चीख पड़ी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। उधर, सीओ सदर स्नेहा तिवारी, रक्सा थाना प्रभारी अरुण कुमार तिवारी मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। मौके से पुलिस ने महिला का मोबाइल फोन बरामद कर लिया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस का कहना है कि आकांक्षा ने हाथ पर पांच लाइन लिखी है। इसमें लिखा है कि जो भी किया, मैंने अपनी मर्जी से किया। किसी की वजह से नहीँ। मेरे मरने की वजह में खुद हूं। सीओ का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

झाँसी – कानपुर हाईवे किनारे खड़े चाय वाले को ट्रक ने मारी टक्कर, मौत

हाईवे किनारे खुली चाय की दुकान पर खड़े चाय वाले को ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। घायलावस्था में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई।
बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम मबई में रहने वाला देव प्रसाद वर्तमान में शहर कोतवाली अंतर्गत सत्यम कालौनी में रहता है। परिजनों के मुताबिक वह झांसी-कानपुर हाईवे किनारे मेडिकल बाईपास पर चाय की दुकान खोले हुए है। सुबह वह दुकानदारी कर रहा था। इसी दौरान वह दुकान के बाहर आकर खड़ा हो गया। तभी एक ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। घायलावस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

शादी की खुशियां हुई फीकी, सड़क हादसे में सगे रिश्तेदार की मौत

शादी में शामिल होने जा रहे रिश्तेदारों की कार सड़क हादसे का शिकार हो गई। जिससे उसमें सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि अन्य घायल हैं। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें एक हालत गम्भीर होने पर ग्वालियर रेफर कर दिया गया है।
ललितपुर जिले के कोतवाली अंतर्गत काशीराम कालौनी में रहने वाला संदीप कुमार अविवाहित है। बुआ के लड़के शिवनारायण ने बताया कि संदीप कुमार कार चलाता था। विगत दिवस उसके रिश्ते में लगने वाले मामा की बेटी की शादी थी। जिसमें शामिल होने के लिए वह रिश्ते में लगने वाले मामला सुदामा और उसके परिवार को लेकर कार से दतिया जा रहा था। कार जब बबीना थाना क्षेत्र में स्थित टोल प्लाजा के पास पहुंची तभी वह सड़क हादसे का शिकार हो गया। हादसे को देख इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और कार में फसे लोगों को निकालकर उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने संदीप कुमार को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

श्मशान घाट में मिला 80 वर्षीय बुजुर्ग का शव

बरुआसागर थाना क्षेत्र में स्थित एक शमशान घाट में 80 वर्षीय बुजुर्ग का शव मिला। जिससे वहां हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
बरुआसागर थाना क्षेत्र के घसयपुरा में स्थित सरकारी आवासीय कालौनी के पीछे शमशान घाट है। बुधवार की सुबह शमशान घाट में स्थानीय क्षेत्रवासियों ने एक बुजुर्ग का शव देखा। यह देख इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। इसके बाद उसकी शिनाख्त कराई। पुलिस के अनुसार मृतक की उम्र लगभग 80 वर्ष है। वह शमशान घाट में सीढ़ियों से गिर गया था। जिससे उसकी मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

LEAVE A REPLY