‘हस्‍तकला से सशक्‍तिकरण’ को गूंज ने दिया प्रोत्‍साहन

0
844

झांसी। जेसीआई झाँसी गूँज द्वारा “कलाकृति गूँज की” नामक प्रदर्शनी का आयोजन स्‍थानीय होटल में किया गया। इस प्रदर्शनी में गूंज की सदस्‍याओं द्वारा हस्‍त कला के माध्‍यम से सामान बनाकर प्रदर्शनी में विक्रय के लिए रखे गए, जोकि महिलाओं के आर्थिक सशक्‍तिकरण के लिए किया गया।
गूँज की चार्टर अध्यक्ष जेसी रेखा राठौर व निवर्तमान अध्यक्ष योगिता अग्रवाल ने बताया कि गूँज हमेशा ही महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य करता रहा है। इन कार्यो को आगे बढ़ाते हुए गूँज का यह प्रयास रहा है, कि जो महिलाएं अपने परिवार की आर्थिक मदद करने में सहायक हो। घर से ही व्यापार करेंं। उनके लिए बड़ा प्लेटफार्म तैयार किया, जिसमें ऐसे लोगो के लिए कम लागत में अपने व्यापार को बढ़ाने में गूँज द्वारा एक प्रयास है। यह एक दिवसीय प्रदर्शनी रही, जिसमें ज्वैलरी, बैड सीट, फुट वियर, रेडीमेड गारमेंट्स, वाद्य यंत्र, मेकअप का सामान, लहंगे आदि रखे गए।

मेले का शुभारम्भ “श्रीमती सुनीता रवि शर्मा द्वारा किया गया। उन्होंने गूँज द्वारा किये गए प्रयास की सराहना की। समाजसेवी मनमोहन गेडा भी प्रदर्शनी में पहुंचे और कार्यक्रम की सराहना की। संचालन कार्यक्रम संंयोजक जेसी प्रीति अग्रवाल व स्वालेहा खान द्वारा किया गया। अध्यक्ष दिव्या अग्रवाल द्वारा सभी अतिथियों का सम्मान किया गया। इस मौके पर डॉ. ममता दासानी, पूजा अग्रवाल, दीपाली अग्रवाल, नेहा, अंकुर, दीपा, सपना, प्रियंका परेचा, निशु, नीतूू पटवा, आभा कंचन, स्वाति, प्रीति शर्मा, माला, नेहा, संकल्प आदि मौजूद रहे। अंत में सह सचिव वसुधा प्रेमानी ने आभार व्यक्‍त किया।

अपने समाचार देने, व्‍यापार का प्रमोशन कराने, एशिया टाईम्‍स से जुड़ने के लिए सम्‍पर्क करें:-

ईमेल आईडी :- mishra.sumitk@gmail.com और व्‍हाट्स अप नम्‍बर 9415996901

LEAVE A REPLY