झाँसी। सदर बाज़ार निवासी सुनीत यादव ने इस साल ग्रेजुएशन की है। सुनीत अपनी हेयर व बीयर्ड स्टाइल को लेकर अपने दोस्तों के बीच अलग पहचान रखते हैं। उनकी स्टाइल की वजह से उन्हें लोगों के अलग-अलग कमेंट भी मिलते हैं। कोई इसे अच्छा बताता है तो कोई नाक मुंह सिकोड़ लेता है, लेकिन सुनीत को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि उनका मानना है कि ये हेयर स्टाइल नहीं बिल्कुल उनके कॉन्फिडेंस का मामला है। सुनीत की तरह ही महानगर के कई युवा लोगों के बातों की परवाह किए बिना अपने पसंद की हेयर स्टाइल रख रहे हैं।
फैशन के मामले में आज लड़के लड़कियों से पीछे नहीं है। लड़के अपनी हेयर स्टाइल पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। हर दिन कोई न कोई युवा नई हेयर स्टाइल में दिखाई देता है। कुछ लोगों की हेयर स्टाइल देखकर शायद आपको हंसी भी आती होगी, लेकिन उस व्यक्ति पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसी हेयर स्टाइल रखने वाले ज्यादातर युवा इसे स्टाइल नहीं कॉन्फिडेंस का मामला मानते हैं। सीपरी बाज़ार निवासी मोहित कपूर का कहना है कि कोई भी नया काम करने से पहले आपके अंदर आत्मविश्वास होना जरूरी है। जब आप नई हेयर स्टाइल रखते हैं तो आपको न केवल अपनी पसंद बिल्कुल अपने घरवालों और दोस्तों के बारे में सोचना होता है। जरूरी नहीं उन्हें आपकी स्टाइल पसंद आए। ऐसे में हर दिन वो आपको टोकेंगे। मगर, अगर आप में आत्मविश्वास है तो दूसरे लोग क्या सोचते हैं इसका आप पर कोई असर नहीं पड़ता। लहरगिर्द निवासी छात्र गौरव का कहना है कि नए लुक रखने की हिम्मत हर कोई नहीं कर पाता है। इसके लिए आपको बहुत से लोगों की बातें सुननी पड़ती है। मगर, मेरा मानना है कि आपको जो पसंद हो वही करना चाहिए। पहले मेरे कई दोस्त मेरी स्टाइल पर हंसते थे, लेकिन बाद में वो भी मुझे कॉपी करने लगे।

10 में से 5 ही कर पाते हैं हिम्मत

नई-नई हेयर स्टाइल रखवाने के लिए युवा सैलून में जाते हैं। खातीबाबा स्थित सैलून संचालक चौबे सेन ने बताया कि उनके पास हर दिन करीब 25 से 30 लड़के हेयर कट के लिए आते हैं, लेकिन इसमें से आधे ही मॉडर्न हेयर कट लेने की हिम्मत कर पाते हैं। अगर किसी को नई हेयर कट के बारे में बताया भी जाए तो वो घर और आसपास के लोगों के बारे में सोचकर हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं।

बैंग्स हेयर कट

बैंग्स यानि फ्रीज स्टाइल। ये स्टाइल हमेशा में रहता है। इसे कॉलेज जाने वाले लड़के ज्यादा पसंद करते हैं। ये पतले चेहरे वाले लड़कों पर ज्यादा अच्छी लगती है।

अंडरकट पोनी हेयरस्टाइल

इस हेयर स्टाइल में दोनों साइड में बाल बिल्कुल टिम किए होते हैं और ऊपर बिल्कुल सेंटर में एक छोटी सो पोनी रखी जाती है। आजकल लड़कों में इस लुक का ज्यादा क्रेज है।

कोंब ओवर हेयरकट

यह हेयर स्टाइल सीधे वालों के लिए अच्छा विकल्प है। इस हेयरकट में आप आगे के बालों को किसी भी तरह सेट कर सकते हैं।

मॉडर्न मैन हेयरकट

इस हेयरस्टाइल में आगे के बालों पर ज्यादा फोकस किया जाता है और बाकी बालों को छोटा-छोटा रखा जाता है।

डिजायन हेयर स्टाइल

इस हेयर स्टाइल में साइड के बाल बिल्कुल टिम कराकर कोई डिजायन बनवाई जाती है। गजनी फिल्म के बाद इस स्टाइल का क्रेज बढ़ा।

LEAVE A REPLY