दीनदयाल नगर की महिला के कोरोना पाजिटिव मिलने पर मचा हड़कम्‍प

0
1255

झांसी। अब एक वृद्ध महिला के कोरोना पाजिटिव मिलने पर हड़कम्‍प की स्‍थिति बन गई। यह महिला सीपरी थाना क्षेत्र के दीनदयाल नगर में एक स्‍कूल के पास रहने वाली बताई जा रही है। उक्‍त महिला बीमारी के कारण विगत दो दिन से मेडिकल कालेज में इलाज करा रही थी। उक्‍त महिला के संक्रमित होने पर उसके परिजनों को जांच के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया है। देर शाम प्रशासन द्वारा इसको लेकर पुष्‍टि कर दी गई है। वहीं इससे पहले पुलिस द्वारा क्षेत्र में मुनादी करते हुए लोगों से कहा गया कि दीनदयाल नगर में एक महिला कोरोना पाजिटिव पाई गई है। आप घरों में ही रहें और सुरक्षित रहें।
महानगर में धीरे धीरे कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता ही जा रहा है। 27 अप्रैल को ओरछा गेट से शुरु हुए कोरोना संक्रमण ने सैंयर गेट के बाद बिसातखाना क्षेत्र होते हुए अब थाना सीपरी बाजार के दीनदयाल नगर तक आ पहुंचा है। दो लोगों की मौत और तीन मरीजों के ठीक होने के साथ ही 15 संक्रमित मामलों से फिलहाल प्रशासन राहत में था। वहीं शनिवार को दो दिन पूर्व मेडिकल कालेज में इलाज के लिए भर्ती कराई महिला के कोरोना पाजिटिव होने की जानकारी होते ही क्षेत्र में दहशत फैल गई और लोग अपने अपने घरों में कैद हो गए।

दोपहर के समय अचानक पुलिस की गाड़ियों के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम दीनदयाल नगर पहुंची, जहां पीपीई किट व पुलिस की गाड़ियों से माइक पर महिला के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले की जानकारी देते हुये घरों में रहने की हिदायत के बाद क्षेत्रवासियों में तरह-तरह की चर्चा होने लगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम वृद्ध महिला के परिजनों को जांच के लिये एम्बुलेंस में ले गई। इधर भारी पुलिस बल ने पूरी सड़क को जाम कर दिया। वहीं गली से न तो किसी को निकलने दिया जा रहा है और न गली में किसी को जाने दिया जा रहा है। झांसी में वृद्धा को मिलाकर अभी तक कोरोना संक्रमण के 21 मामले सामने आ चुके है। इसमें दो मरीजों की मौत व तीन के स्वास्थ्य में सुधार के बाद एक्टिव मामले बढ़कर 16 तक पहुंच गये हैंं। वहीं प्रशासन अब दीनदयाल नगर में रहने वाली वृद्धा के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसकी व उसके परिवार की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाने की कोशिश में लगा हुआ है। हालांकि पिछले कुछ मामलों में स्वास्थ्य विभाग उन्ही लोगों के सैम्पल ले सकी है। जो स्वयं बीमार व अन्य परेशानी को लेकर मेडिकल कालेज पहुंच रहे है। इसमें अधिकांश लोग कोरेाना पॉजिटिव पाये गये है। ऐसे में शहर के अन्य क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण होने की आशंका बढ़ गई है।

पहली कोरोना संक्रमित महिला की हुई अस्‍पताल से छुट्टी

25 अप्रैल को बीमारी के चलते ओरछा गेट निवासी एक 59 वर्षीय महिला को मेडिकल में भर्ती कराया गया था, जिसकी कोरोना जांच के बाद वह पाजिटिव पाई गई थी। उसके बाद ओरछा गेट क्षेत्र को सील करते हुए प्रशासन ने लगातार लोगों की जांच कराई। इसमें कई पाजिटिव मरीज पाए गए। उसके बाद इलाज के चलते आज महिला स्‍वस्‍थ होकर अपने घर चली गई।

एक मरीज के बढ़ने के बाद भी घटे कोरोना संक्रमित

आज सभी कोरोना संक्रमण के 19 मरीजों की दोबारा से जांच की गई, जिसमें से सात मरीज पाजिटिव से नेगेटिव में आ गए। वहीं 12 पाजिटिव पाए गए हैं। अब जनपद में कुल 12 पाजिटिव मरीज ही हैं।

एक हॉट स्‍पॉट क्षेत्र और बढ़ेगा

महानगर में बिसातखाना क्षेत्र में कल एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हो जाने के बाद प्रशासन द्वारा कोतवाली क्षेत्र के तहत कई क्षेत्रों को हॉट स्‍पॉट घोषित कर दिया था। उसी क्रम में दीनदयाल नगर में एक वृद्ध महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर सीपरी बाजार के दीनदयाल नगर क्षेत्र को हॉट स्‍पाॅॅट घोषित कर दिया है।

LEAVE A REPLY