ग्राम सिमरावारी और गरौठा का द्वारिका मोहल्‍ला अब हॉट स्‍पॉट से आए बाहर

0
1144

झांसी। कोविड-19 महामारी की रोकथाम हेतु देशव्यापी लॉक डाउन के प्रभावी रहने तक शासनादेश के अनुसार नगर पंचायत गरौठा के क्षेत्र के तहत द्वारकापुरी मोहल्ले और थाना बबीना क्षेत्र के तहत ग्राम सिमरावारी को कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने पर हॉटस्पॉट बनाया गया था।
जिलाधिकारी के निर्देशानुसार शासनादेश के तहत जिस हॉटस्पॉट के कंटेनमेंट जोन से विगत 21 दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित कोई रोगी चिन्हित ना हुआ हो, उस हॉटस्पॉट को बंद कर दिया जाएगा तथा कंटेनमेंट जोन की कार्रवाई स्‍थगित कर दी जाएगी। इसके आधार पर उक्त शासनादेश के अनुसार थाना बबीना क्षेत्र के ग्राम सिमरा वारी और गरौठा क्षेत्र के द्वारका पुरी मोहल्ले में कोई कोरोना संक्रमित मरीज के ना पाए जाने पर कंटेंटमेंट जोन को रद्द कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी गाइडलाइन और शासनादेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।

अब बचे हैं पांच पाजिटिव मरीज

विगत कुछ दिन में एक दम से कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्‍या में फिर से बढ़ोत्‍तरी होने लगी थी, जो कि अब फिर से कम हो रही है। अब महानगर में 37 संक्रमित केस के तहत पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। 26 अपने घर जा चुके हैं और छह एक्‍टिव मरीजों मेें से विगत दिवस एक की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद मात्र पांच ही कोरोना से संक्रमित एक्‍टिव केस बचे हैं।

LEAVE A REPLY