मोबाइल फोन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश – रिपाेेेर्ट गौरव कुशवाहा

दो सदस्य गिरफ्तार, चोरी के 11 मोबाइल फोन बरामद

0
1059

झाँसी। राजकीय रेलवे पुलिस ने चलती ट्रेनों में रेलयात्रियों के मोबाइल फोन करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 11 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यह गिरोह एक साल से भोपाल और ग्वालियर रेलवे सेक्शन के मध्य चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था।
पुलिस अधीक्षक रेलवे डॉ. ओ पी सिंह व सीओ रेलवे धर्मेन्द्र सिंह के निर्देश पर जीआरपी उपनिरीक्षक मोहित दुबे, शिव प्रसाद रावत, अंकित राज व नफीस खान स्थानीय रेलवे स्टेशन पर मोबाइल फोन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में लगे हुए थे। शुक्रवार की रात सूचना मिली कि प्लेटफार्म नंबर 6/8 भोपाल एंड की ओर दो बदमाश खड़े हैं। वह चोरी का मोबाइल फोन खरीदने आ रहे ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं। इस सूचना पर गई रेलवे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को मय मोबाइल फोन समेत पकड़ लिया। थाना लाकर उनसे गहराई से पूछताछ की।
रेलवे पुलिस के मुताबिक ग्वालियर के कोटावाली वार्ड नंबर 13 में रहने वाले राहुल शर्मा और टहरौली खास में रहने वाले भूपेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से 11 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यह मोबाइल फोन विभिन्न ट्रेनों के स्लीपर और जनरल कोचों से चोरी किए जाते थे। इनका कार्य क्षेत्र भोपाल-झाँसी -ग्वालियर रेलवे सेक्शन के मध्य है। एक साल से यह गिरोह चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

शराब समेत दो बंदी

झाँसी। कटेरा पुलिस ने कच्ची शराब बेचने के आरोप में दो लोगों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक ग्राम लारौन निवासी लालाराम और गोरेलाल को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से दस लीटर कच्ची शराब बरामद की गई।
—–

गाली गलौज कर किया हमला

झाँसी। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के सतीश नगर निवासी अमित मोहन ने नवाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह वीरांगना नगर के पास खड़ा था, तभी कुछ लोग आए और उससे गाली गलौज की। मना करने पर हमला कर दिया। पुलिस ने जयप्रकाश तिवारी, कृष्णकांत तिवारी, हरी प्रकाश तिवारी, धर्मेन्द्र तिवारी व सुरेश साहू के खिलाफ दफा 352, 147, 323,504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।
———-

बालू खनन करते ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी

झाँसी। सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने बालू खनन करते समय दो लोगों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक ग्राम बरगढ़ निवासी रवि पाल और बल्ला को गिरफ्तार कर लिया। मौके से ट्रैक्टर ट्राली जब्त की गई।
——-

चौदह दिनों बाद दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

झाँसी। चौदह दिन पहले हत्या कर शव फेंक देने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।
पूंछ थाना क्षेत्र में स्थति कबूतरा डेरा पर रहने वाली श्रीमती मंजा कबूतरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 6 जनवरी को ग्राम सिकन्दरा के पास रहने वाले दो लोग उसके भाई अनुरजी को पकड़कर ले गए. इसके बाद हत्या कर शव को एरच रोड पुलिस के नीचे फेंक दिया। पुलिस ने सिकन्दरा निवासी लला ढीमर और जीतू राजपूत के खिलाफ दफा 302,201, एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।
————

छुरी समेत एक बंदी

झाँसी। नवाबाद थाने की पुलिस ने छुरी रखने के आरोप में एक युवक को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक खुशीपुरा मोहल्ले में रहने वाले हेमंत कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से छुरी बरामद की गई है।
——–

बीस जुआरी गिरफ्तार, हजारों रुपया बरामद

झाँसी। अलग – अलग थानों की पुलिस ने हारजीत की बाजी लगाते समय बीस लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सभी के पास से हजारों रुपया बरामद किया गया।
उल्दन थाने की पुलिस ने ग्राम हाटी निवासी रामपाल, अमित दागी, श्याम खरे, दीपक कुमार, मनोज कुमार, समथर पुलिस ने बनारसयाना निवासी राजकुमार, जितेन्द्र अहिरवार, पंकज कुमार दोहरे, अरविन्द दोहरे, अंगद, मलखान दोहरे, सुरेन्द्र कुमार, मोनू अहिरवार, गुरसरांय पुलिस ने पीएनबी बैंक के पास जुआ खेलते समय शिवकान्त, संजय बाल्मीकि और बरुआसागर पुलिस ने ग्राम हरपुरा के पास से हरपुरा निवासी रामभरोसे, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के नंदनपुरा मोहल्ले में रहने वाले अमित वर्मा, कसबे में रहने वाले अंसार, प्रदीप सिंह, छोटू रायकवार को गिरफ्तार कर लिया। सभी के पास से 16 हजार एक सौ चालीस रुपए व ताश के पत्ते बरामद किए हैं।

LEAVE A REPLY