नियुक्ति पत्र पाकर खिले नव नियुक्त प्रवक्ताओं के चेहरे

** **436 नियुक्त प्रवक्ताओं और सहायक अध्यापकों को मुख्यमंत्री जी ने ऑनलाईन नियुक्ति पत्र वितरित किए ** झांसी की श्वेता गोस्वामी को भी विधायक सदर व विधायक बबीना ने सौंपा नियुक्ति पत्र

0
559

झांसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित 436 प्रवक्ताओं और सहायक अध्यापक को पदस्थापना और नियुक्ति-पत्र प्रदान किये।

आनलाइन कार्यक्रम के बाद एनआईसी में जनपद निवासी श्रीमती श्वेता गोस्वामी पुत्री अवधेश गोस्वामी प्रवक्ता भौतिक विज्ञान के रूप में चयनित होने पर विधायक सदर रवि शर्मा, विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा व जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने नियुक्ति पत्र प्रदान किया। लखनऊ में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा ने चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटें। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए नियुक्त शिक्षकों को पहलीबार अपने मनपसंद स्कूल का ऑनलाइन विकल्प दिया था। मेरिट एवं विकल्प के आधार पर उन्हें विद्यालय आवंटित किया गया है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग अभ्यर्थियों को वरीयता मिली है। इसके बाद उन महिला अभ्यर्थियों को वरीयता मिली है जिनका बच्चा ऑटीस्टिक अथवा 40 प्रतिशत दिव्यांग है। उन्होंने कहा कि जिन अभ्यर्थियों के पति या पत्नी सेना में हैं, उन्हें भी दूसरे नंबर पर वरीयता मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने यह पहलीबार चयनित शिक्षकों को उनकी मनचाही तैनाती देने का प्रयास किया है। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्त कुछ शिक्षकों से वर्चुअल संवाद किया और बेहतर शिक्षा देने की बात कही।
एनआईसी में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधीश जिलाधिकारी अहमदाबाद से ने बताया कि जनपद झांसी की श्रीमती श्वेता गोस्वामी पुत्री अवधेश गोस्वामी का प्रवक्ता भौतिक विज्ञान के रूप में राजकीय विद्यालय इंटर कॉलेज राजापुर चित्रकूट में चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि आप इससे पूर्व राजमाता लड़ाई धूलिया कन्या इंटर कॉलेज चिरगांव में विज्ञान अध्यापक के रूप में कार्यरत थी। उन्होंने नियुक्ति पत्र देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर अपर निदेशक उच्च शिक्षा संजय यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक कोमल सिंह यादव सहित अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY