घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो दवा पिलाये जाने में शिथिलता बर्दाश्त नहीं

**कोई भी बच्चा छूटा, सुरक्षा चक्र टूटा: डीएम **धर्मगुरु अपने स्तर से भी छूटे हुये बच्चो को दवा पिलाने के लिये लगातार अपील करें **पल्स पोलियो अभियान में टीम-बी असंवेदनशील **

0
555

झांसी। सघन पल्स पोलियो अभियान माह जनवरी 2021 में आवास पर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने स्वयं अपनी बच्ची को पोलियो ड्राप पिलाते हुए कहा कि कोई भी 0- 5 वर्ष का बच्चा पोलियो दवा पीने से वंचित ना रहे। जनपद में 3 लाख 14 हजार 871 लक्षित बच्चों को शत-प्रतिशत पोलियो दवा पिलाना सुनिश्चित किया जायें। उन्होने कहा कि एक भी बच्चा पोलियो दवा पीने से छूटा तो सुरक्षा चक्र टूटा।
सघन पल्स पोलियो अभियान की समीक्षा करते हुये कहा कि माइक्रो प्लान के अंतर्गत यह अवश्य सुनिश्चित किया कि क्षेत्र में निर्माण स्थलों पर पोलियो टीम अवश्य भ्रमण करें ताकि मजदूरों आदि के बच्चों को वहां पोलियो दवा पिलायी जा सकें। उन्होने धर्मगुरुओं से भी अपील करते हुये कहा कि वह अपने स्तर से भी छूटे हुये बच्चो को दवा पिलाने के लिये अपील करें। उन्होंने बताया की जनपद में 1149 बूथ बनाये और 769 टीम का गठन किया गया, इसके साथ ही 242 सुपरवाइजर की तैनाती भी की गयी और जनपद में 4 लाख 34 हजार 513 घरो को चिन्हित किया है जहां टीम भ्रमण करते हुये 0-5 वर्ष तक के बच्चो टीम को पोलियो दवा पिलाना था, परंतु जनपद में उक्त कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि टीम की पुनः समीक्षा करते हुए उनके कार्यों में तेजी लाई जाए। इस मौके पर धर्मपत्नी जिलाधिकारी भी उपस्थित रहीं।

LEAVE A REPLY