जिला पंचायत के समस्त निर्माण कार्यों की टीम गठित कर जांच के आदेश

***जिला पंचायत की दुकानों का किराया यदि सर्किल रेट के अनुसार नहीं है तो रिवाइज करते हुए किराया वसूली के निर्देश **जिला पंचायत के निर्माणाधीन समस्त कार्य प्रत्येक दशा में 31 मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश

0
537

झांसी। विकास भवन सभागार में जिला पंचायत के प्रशासक के रूप में पहली बैठक लेते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने जिला पंचायत की आय व स्रोतों की जानकारी ली और निर्देश दिए कि जिला पंचायत की जितनी भी दुकानें किराए पर हैं, यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि क्या किराया सर्किल रेट के अनुसार लिया जा रहा है यदि नहीं तो किराए को रिवाइज करते हुए सर्किल रेट के अनुसार बढ़ाते हुए वसूले जाने के निर्देश दिए।
बैठक में उन्होंने जिला पंचायत द्वारा विभिन्न 118 कार्य जो पूर्ण हो गए हैं, उनकी टीम गठित कर रेंडमली जांच कराए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही 126 निर्माण कार्य प्रगति पर है उनकी भी रेंडमली जांच कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य यदि दोयम दर्जे का पाया जाता है तो कार्रवाई सुनिश्चित होगी। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत की आय की जानकारी ली और अचल संपत्ति के विषय में बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संपत्तियों पर कब्जे के विषय में पूछा तो बताया गया कि जनपद में तहसील तथा पंचायत स्तर पर कब्जा संबंधित मुकदमें एसडीएम कोर्ट में चल रहे हैं। उन्होंने तत्काल सभी मुकदमों की सूची उपलब्ध कराए जाने के साथ ही एसडीएम को पत्र लिखने के निर्देश दिए। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, एडीएम रामअक्षयवर चौहान, कार्यकारी अधिकारी विनोद कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

योजनाओं हेतु कैम्‍प का आयोजन प्रत्‍येक माह के प्रथम सोमवार से शनिवार तक

परियोजना अधिकारी डूडा श्रीमती संगीता सिंह ने अवगत कराया है कि पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों एवं उनके परिवारों की सामाजिक आर्थिक रूप के माध्यम से भारत सरकार द्वारा संचालित केन्द्रीय कल्याणकारी योजनाएं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, पीएम सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, बीओसीडब्लू के अन्तर्गत पंजीकरण, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना, वन नेशन वन कार्ड, जननी सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का लाभ दिलाये जाने हेतु कैम्प का आयोजन प्रत्येक माह के प्रथम सोमवार से शनिवार तक शहरी आजीविका केन्द्र नगर निगम कैम्पस, कैन्टीन के पास समय प्रातः 11 बजे से सायं 04 बजे तक किया जा रहा है। पीएम स्वनिधि (शहरी पथ विक्रेता/रेहडी पटरी विक्रेता) योजनान्तर्गत जिन भी व्यक्तियों द्वारा रू0 10 हजार ऋण हेतु डूडा कार्यालय, लोकवाणी केन्द्र या अन्य कही से आनलाईन आवेदन किये गये है, ऐसे व्यक्ति इन कैम्पों में उपस्थित होकर सम्बन्धित विभागों द्वारा संचालित उक्त योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY