विकास कार्यक्रमों के क्रियान्‍वयन में झांसी मंडल की हैट्रिक

**********मंडलायुक्त की रणनीति से निरन्तर मिल रही कामयाबी, तीसरी बार पहली रैंक बरकरार ************विकास कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन हमारी प्राथमिकता- डॉ अजय शंकर पाण्डेय

0
526

झांसी। उत्तर प्रदेश सरकार के विकास एजेंडा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में झांसी मंडल को प्रदेश में तीसरी बार प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। यह ना सिर्फ झांसी मंडल के लिए गौरव की बात है बल्कि यह दर्शाता है कि सरकार के विकास एजेंडा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के प्रति मंडल प्रशासन तथा मंडल में जनपदों के जिलाधिकारी प्रभावी कार्य कर रहे हैं।
ज्ञातव्य है कि विगत दिवस कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग द्वारा प्रदेश के मंडलों की रैंकिंग जारी की गई। जिसमें झांसी मंडल को तीसरी बार प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। दूसरे स्थान पर अयोध्या मंडल व तीसरे पर अलीगढ़ मंडल रहा है। मंडलायुक्त डॉ अजय शंकर पांडे ने बताया कि यह बहुत खुशी की बात है कि मण्डल को तीसरी बार पहली रैंक मिली। इसके लिए सभी अधिकारी बधाई के पात्र है। उन्होंने बताया कि कार्य मूल्यांकन के लिए एक रणनीति बनाई जिसमें त्रिस्तरीय समीक्षा की गई, जो विभाग बेहतर कार्य कर रहे थे उन्हें उसी गति से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया और जो विभाग रैंकिंग में पिछड़े थे। उन विभागों के अधिकारियों को सुधार के निर्देश दिए गए। सुधार होने की दशा में उनसे पुनः तीन दिन के बाद फ़ीडबैक लिया गया। इस प्रकार कार्यक्रमों में सुधार का सिलसिला जारी रहा। इसी के साथ मंडल स्तरीय अधिकारियों ने व्यक्तिगत संपर्क कर सहयोग एवं मार्गदर्शन भी दिया। धीरे धीरे साप्ताहिक समीक्षा के दौरान कार्यक्रमों में सुधार परिलक्षित हुआ नतीजतन झांसी मंडल प्रदेश के अव्वल मंडलों में श्रेष्ठ मंडल चुना गया। मण्डलायुक्त ने बताया कि भविष्य में इसी तरह सुधार की प्रक्रिया सतत जारी रहेगी, हमारा उद्देश्य है कि प्रदेश सरकार के विकास एजेंडा कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन हो। आयुक्त ने कहा कि कार्य संस्कृति में सुधार लाना हमारी प्राथमिकता है सभी विभाग अपने कर्मचारियों के साथ इस प्रकार कार्य करें ताकि स्वीकृत योजनाओं का जनहित में सफल क्रियान्वयन संभव हो सके।

LEAVE A REPLY