15 से 18 वर्ष के बच्चों का शत-प्रतिशत करायें टीकाकरण-जिलाधिकारी

** अभियान चलाकर स्कूलों में कैंप आयोजित करने के निर्देश ** कोविड संक्रमण को थामने के लिए कोविड-19 का अनुपालन सुनिश्चित करें ** टीकाकरण के बाद यदि कोई समस्या आती है तो तत्कालआईसीसीसी को बताएं

0
280

झांसी। कोविड-19 के मद्देनजर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने जन सामान्य से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के नये वैरियंट ओम्रिकोन को देखते हुए टीकाकरण से अभी तक वंचित जनपदवासी अपना टीकाकरण अवश्य करा लें।
जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना से लड़ने का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। इसलिए सभी लोग अपना एवं अपने परिवार के 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का भी अधिक से अधिक संख्या में शत-प्रतिशत टीकाकरण करायें और सुरक्षित रहे। उन्होने सभी जनपद वासियों से अपील करते हुए कहां की अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग अपनायें और बेवजह घरों से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो अपने नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोविड की जांच अवश्य करायें। जिलाधिकारी ने यह भी कहा है कि इस जिले के मूल निवासी जो बाहर रहकर नौकरी, रोजी-रोजगार करते है, वे अपने घर आते है तो अपने नजदीक के सी0एच0सी0/पी0एच0सी पर कोविड-19 की जांच अवश्य करायें, जांच के दौरान यदि रिपोर्ट निगेटिव आती है तो वे अपने घर जाएं और यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है और वे अस्वस्थ्य महसूस कर रहें है तो वे दवा लेकर ही घर जाएं और स्वस्थ्य होने तक एकान्तवास अवश्य करें, ताकि किसी भी दशा में संक्रमण न फैलने पावे। जिलाधिकारी ने बताया है कि कलेक्ट्रेट स्थित आई0सी0सी0सी0 (एकीकृत कोविड कमाण्ड कन्ट्रोल सेंटर) संचालित है, का संचालन जिसके कांटेक्ट नंबर है:- 0510-2370621,2370622,2370623 है, जो 24×7 पैटर्न पर संचालित है। किसी प्रकार की समस्या होने पर फोन कर बता सकते है, निश्चित ही उन समस्याओं का निदान कराया जाएगा। जिला प्रशासन पूरी तरीके से आपके उचित इलाज, मदद और सहायता के लिए प्रतिबद्ध है।
जिलाधिकारी ने 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोर-किशोरियों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराए जाने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि स्कूल के प्रधानाचार्य एवं व्यवस्थापक बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में बुलाएं ताकि अभियान के अंतर्गत टीम द्वारा सभी का वैक्सीनेशन किया कर किया जा सके।

LEAVE A REPLY