ओवरलोड वाहनों को चेक नहीं करेगी पुलिस: प्रभारी मंत्री – रिपोर्ट गाैरव कुशवाहा

अपराध गोष्ठी में नाराज दिखाई दिए प्रभारी मंत्री

0
162

झाँसी। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ने प्रभारी निरीक्षक/ थानाध्यक्षों से स्पष्ट कहा है कि हाइवे से गुजरने वाले ओवरलोड वाहनों को पुलिस चेक नहीं करेगी। चेकिंग की सूचना मिली तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लूट व हत्याओं का खुलासा न होने पर नाराजगी जताई है।
गुरुवार को प्रभारी मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ने पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में जिले के अपराधों की समीक्षा की। समीक्षा में उन्होंने लहचूरा, उल्दन थानेदारों को फटकार लगाई है। लहचूरा में लूट और उल्दन में हत्याकांड का खुलासा न होने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने जिन घटनाओं का खुलासा नहीं हुआ, उन घटनाओं का जल्द से जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने जिले में हो रहे अवैध बालू खनन पर आपत्ति दर्ज की है। प्रभारी का कहना था कि आए दिन सोशल मीडिया के द्वारा शिकायतें मिल रही है कि जिले में खुलेआम बालू का खनन किया जा रहा है। खनन पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। उन्होंने कहा कि अगर कोई जन प्रतिनिधि बालू खनन के मामले में वार्तलाप करता है तो उस जन प्रतिनिधि को नियम के बारे में जानकारी दे दी जाए। इसके बाद भी जन प्रतिनिधि नहीं मानती है तो उनके मोबाइल फोन पर सूचना दी जा सकती है। वहीं, प्रभारी मंत्री ने आबकारी नीति के बारे में जानकारी दी है। बताया गया कि एक अप्रैल से शराब की दुकानों का समय निर्धारित किया जा रहा है। इसके बावजूद अगर कोई दुकानदार नहीं मानता है तो उसकी दुकान आबकारी विभाग के अफसरों के साथ मिलकर सीज की जा सकती है। इसके अलावा थानों में दलाली प्रथा पर रोक लगाने को कहा है। बैठक में पुलिस उपमहानिरीक्षक जवाहर, जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जेके शुक्ल, पुलिस अधीक्षक नगर देवेश कुमार पांडेय आदि लोग उपस्थित रहे।

थानेदार हटे, तो मंत्री ने नहीं किया निरीक्षण

प्रभारी मंत्री को शहर के थाने का निरीक्षण करना था। पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में हुई बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि प्रेमनगर थाने की बजाय सीपरी बाजार थाने का निरीक्षण करेंगे। थोड़ी देर बाद मंत्री को पता चला कि सीपरी बाजार थानाध्यक्ष गगन सिंह गौड़ को हटा दिया तो उन्होंने थाने का निरीक्षण करने को मना कर दिया। इस पर पुलिस अफसरों ने राहत की सास ली है।

LEAVE A REPLY