जनपद में किसी भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या ना होः डीएम

0
292

झाँसी। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने आज कैंप ऑफिस में पेयजल संबंधित बैठक ली, उन्होंने ग्रीष्म काल के दृष्टिगत जन सामान्य को पेयजल की आपूर्ति सुचारू रूप से किए जाने के दिए निर्देश।
जिलाधिकारी ने बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में जलापूर्ति के संबंध में जिला विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे ग्राम प्रधान/ग्राम पंचायत अधिकारी से संपर्क स्थापित कर ग्राम वार लगे हुए हैंडपंपों, ग्रीष्मकाल के सूखे हुए हैंडपंपों की संख्या एवं सूखे हुए हैंडपंपों के सापेक्ष की गई वैकल्पिक व्यवस्था एवं वैकल्पिक व्यवस्था न होने पर टैंकरों से जलापूर्ति के संबंध में सूचना 05 अप्रैल 2022 तक उपलब्ध कराए ताकि क्षेत्र में कोई भी पेयजल समस्या से प्रभावित ना रहे।
उन्होंने बैठक में निर्देश दिए कि क्षेत्र में कहीं पर भी पेयजल की समस्या ना हो इसे संवेदनशील होकर सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने अपर जिलाधिकारी, वित्त/राजस्व को निर्देश दिए गए कि सूचना प्राप्त होने पर ग्रीष्म काल में पेयजल की आपूर्ति के दृष्टिगत दैवीय आपदा प्रबंधन अधिनियम में निहित प्रविधानो के अंतर्गत उपरोक्त समस्त टैंकरों का अधिग्रहण कर लिए जाए तथा जल संस्थान द्वारा टैंकरों को ईंधन की व्यवस्था कराकर पेयजल की आपूर्ति की जाए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि ग्रीष्म काल में जन सामान्य को जलापूर्ति करने के कार्य में किसी व्यक्ति द्वारा यदि लापरवाही बरती जाएगी, तो उसके विरुद्ध दैवीय आपदा प्रबंधन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्यवाही की जायेगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयवर चौहान, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार सहित जल निगम जल संस्थान सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY