कन्‍या की पूजा होगी, तो बन्‍द भ्रूण हत्‍या होगी

0
163

झांसी। हिन्दू नवसम्वतसर और नवरात्रि के प्रथम दिन कन्याणओं का पूजन और नव वर्ष की बधाईयां देने के साथ कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट संस्थान की सदस्याओं ने जहां ग्वालियर रोड स्थित सिद्धेश्वर मंदिर पर कन्या भोज का आयोजन कराकर कन्या सुरक्षा और सम्मान का संकल्प भी लिया।
कन्या पूजन व कन्या भोज कार्यक्रम का आयोजन संस्था की अध्यक्ष वैशाली पुंशी तथा मंदिर के पुजारी हरिओम पाठक की उपस्थिति में हुआ। सहसचिव भूमिका सिंह ने बताया कि हिन्दू धर्म में कन्या को देवी तुल्य माना गया है, इसलिये आज पहले नवरात्र पर हमने कन्या भोज रखा। सहकोषाध्यक्ष सिमरन चड्डा ने बताया कि आज हमारी पूरी कोहिनूर टीम ने इस अवसर पर एक संकल्प लिया है, कि सिर्फ नवरात्र ही नहीं कन्याओं का सम्मान रोज करेंगे। कन्या भ्रूण हत्या रोकना एवं कन्या को सम्मान देना ही असली कन्या पूजन है। एक मां और एक नारी को सर्वप्रथम यह करना है। इसी संकल्प के साथ आज कन्या पूजन किया गया है।
इस मौके पर राजीव पाठक, समाज सेवा समिति से मनोज खयानी, सुरेश मानकानी, जगदीश सुन्दरानी, पूजा गुरनानी, प्रियांशी साहू, नेहा अश्वनी, मीनू कुरैशी, नेहा वरयानी, दिव्या सक्सेना, रोशनी जसनानी, सुचेता, शालू, दीक्षिका, नीतू, काजल, अचला पटेल आदि मौजूद रहे। कोहिनूर की सचिव फाबिहा खान ने आभार व्‍यक्‍त किया।

LEAVE A REPLY