शिक्षक एमएलसी सीट पर बीजेपी ने पहली बार उतारा प्रत्याशी, मिली जीत

0
193

झाँसी। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के इलाहाबाद-झाँसी खंड शिक्षक सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. बाबूलाल तिवारी ने जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के समर्थित प्रत्याशी सुरेश कुमार त्रिपाठी को 1403 मतों से हराया है। बुन्देलखंड महाविद्यालय स्थित कोठारी मतगणना केंद्र पर गुरुवार को मतों की गिनती शुरु हुई और शुक्रवार को परिणाम घोषित किया गया। शिक्षक एमएलसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार प्रत्याशी उतारा और जीत दिलाने में सफलता हासिल की।
विधान परिषद के इलाहाबाद-झाँसी खंड शिक्षक एमएलसी सीट पर कुल दस प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। भाजपा के डॉ. बाबूलाल तिवारी (10205), माध्यमिक शिक्षक संघ समर्थित सुरेश कुमार त्रिपाठी (8802), समाजवादी पार्टी के सुरेंद्र प्रताप सिंह (5762), अशोक कुमार राठौर (411), इमरान अहमद (575), उपेंद्र कुमार वर्मा (490), जगदीश प्रसाद व्यास (225), ड़ॉ प्रेमचंद्र यादव (75), लालमणि द्विवेदी (1605) और डॉ हरिओम बादल (115) इस सीट पर चुनावी मैदान में थे। डॉ. बाबूलाल तिवारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुरेश कुमार त्रिपाठी से 1403 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। डॉ. बाबूलाल तिवारी को 10205 वोट मिले, जबकि सुरेश कुमार त्रिपाठी को 8802 वोट मिले। बुन्देलखंड महाविद्यालय के कोठारी हाल में बने मतगणना केंद्र पर मतों की गिनती पूरी की गई। वहीं, दूसरी ओर सुरेश कुमार त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि मतदान और मतगणना में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है।

बुविवि शिक्षकों ने डा. बाबूलाल तिवारी को बधाई दी,जीत पर जताई खुशी

अब विधान परिषद में और ज्यादा बुलंद होगी बुंदेलखंड की आवाज

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में समन्वयक डा जय सिंह की अध्यक्षता में आज हूई एक विशेष बैठक में झांसी इलाहाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के एम एल सी पद के चुनाव में डा. बाबूलाल तिवारी की जीत पर खुशी जताई गई। बैठक में उपस्थित पत्रकारिता शिक्षकों ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में अपने विशेष कार्यों से लोकप्रियता अर्जित करने वाले डा.बाबूलाल तिवारी की जीत से क्षेत्र में शिक्षा क्षेत्र का भरपूर
विकास होगा। वे शिक्षक, विद्यार्थियों और प्रबंधकों सभी की समस्याओं से बखूबी परिचित हैं। ऐसे में उम्मीद यहीं है कि शिक्षा क्षेत्र की तमाम लंबित समस्याओं का बेहतर ढंग से समाधान होगा। सभी ने एक स्वर में कहा कि अब विधान परिषद में बुंदेलखंड की आवाज और ज्यादा बुलंद होगी। बुंदेली माटी के लाल डा. बाबूलाल तिवारी को फोन पर सभी ने बधाई दीं और शुभकामनाएं भी व्यक्त कीं।
बैठक में डा कौशल त्रिपाठी, डा राघवेंद्र दीक्षित, वरिष्ठ पत्रकार और शिक्षक उमेश शुक्ल, अतीत विजय, अभिषेक कुमार, मीडिया लैब के पीसीआर मैनेजर गोविंद यादव, वीरेंद्र कुमार समेत अनेक लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY