आखिर एसपी निवास पर क्‍यों गए बागेश्‍वर धाम सरकार धीरेन्‍द्र शास्‍त्री

एक घंटे से अधिक समय तक रहे शिवपुरी एसपी के यहां, खाना भी खाया - जानकारी लगते ही भक्तों का लगा तांता , दूर से किया अभिवादन

0
1039

शिवपुरी। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ क्‍या हुआ कि अचानक शिवपुरी एसपी के निवास पर पहुंच गए। हालांकि ऐसी कोई बात नहीं थी वह मंदसौर से कथा कर बागेश्‍वर धाम वापिस लौट रहे थे और उनका काफिला शिवुपरी रुका, तो वह अपने परिचित शिवपुरी एसपी के यहां पहुंच गए। जहां एसपी ने उनका जोरदार स्वागत किया। जैसे ही यह बात उनके प्रशंसकों को लगी तो एसपी निवास पर उनकी भारी भीड़ जुट गई। लोग धीरेंद्र शास्त्री की एक झलक पाने को बेताब दिखे, लेकिन वे लोगों के बीच नहीं आए। कुछ देर में वे एसपी निवास से निकल गए। इससे उनके भक्तों में मायूसी छा गई। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के काफिले को शिवपुरी से बाहर निकालने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।
बता दें धीरेंद्र शास्त्री की कथा मंदसौर जिले में हो रही थी जो शुक्रवार को ही खत्म हुई है। कथा के बाद वह अपने गृह जिले छतरपुर के बागेश्वर धाम लौट रहे थे। इस बीच में शिवपुरी में कुछ देर के लिए रुके। यहां एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया के बंगले पर पहुंच थे। अशोक नगर में एसपी रहने के दौरान रघुवंश सिंह भदौरिया की पंडित धीरेंद्र शास्त्री से कथा में मुलाकात हुई थी। तभी से दोनों संपर्क में आए थे। एसपी द्वारा उनका स्‍वागत करने के साथ ही भोजन आदि की व्‍यवस्‍था भी की गई। इस दौरान एसपी से बागेश्‍वर धाम सरकार की लम्‍बी चर्चा हुई। भोजन करने के बाद करीब 45 मिनट तक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एसपी बंगले पर रहे। इसी बीच मीडिया और लोगों का बाहर जमावड़ा लग गया। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वहां मौजूद भक्तों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया और कार में बैठकर गंतव्य को रवाना हो गए। एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया उनकी कार की अगली सीट पर बैठकर उन्हें जिले की सीमा से बाहर तक छोड़ने गए। रास्ते भर उनका जमकर स्वागत किया गया। लोगों ने फूल मालाओं से महाराज जी को लाद दिया। एसपी खुद भक्तों से माला लेकर पिछली सीट पर बैठे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को देते गए और बागेश्वर बाबा भक्तों का अभिवादन स्वीकार करते रहे।

LEAVE A REPLY