यात्रा के दौरान कभी भी अजनबी से खाने-पीने की चीजें स्वीकार नहीं करना चाहिए

संरक्षा मोबाइल वीडियो वैन द्वारा जागरुकता अभियान

0
235

झाँसी। मंडल द्वारा संचालित संरक्षा जागरूकता मोबाइल वीडियो वैन के माध्यम से ऊरई सेक्शन के मध्य, आर.टी.ओ. ऑफिस झाँसी , प्राथमिक विद्यालय बराठा, चिरगांव स्टेशन , मोठ स्टेशन, एट स्टेशन, ऊरई स्टेशन तथा 04 गेटों पर मोबाइल वीडियो वैन द्वारा आम जनता व कर्मचारियों को जागरुक किया गया।
इस अभियान के दौरान रेल-सड़क उपयोगकर्ताओं को रेल यात्रा से जुड़े सावधानियों के बारे में आडियो विजुअल सिस्टम के द्वारा जागरूक किया गया। यह संरक्षा जागरूकता वैन अपने 35 दिनों के अभियान के दौरान, सड़क उपयोगकर्ताओं को समपार संबंधी सुरक्षा सावधानियों के बारे में शिक्षित करने के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों को कवर कर रही है। टीवी और ऑडियो विजुअल सिस्टम वाली यह मोबाइल वैन स्कूलों, लेवल क्रॉसिंगों, गांवों, पंचायतों, तहसीलों, आसपास के बाजारों आदि को कवर कर रही है । वैन में जागरूकता प्रसारण के लिए कई लघु फिल्में बनाई गई हैं जिनमें ‘लेवल क्रॉसिंगों को सावधानी से कैसे पास करें’, ‘ट्रैक पर मवेशियों को ना ले जाने’, ‘ट्रेन की छत और फुट बोर्ड पर यात्रा ना करें’, ‘यात्रा के दौरान कभी भी अजनबी से खाने-पीने की चीजें स्वीकार नहीं करना’, ‘ट्रेन में ज्वलनशील सामग्री नहीं ले जाना’ आदि जैसे विषयों को शामिल किया गया है।
वैन की पूरी यात्रा के दौरान सेफ्टी काउंसलर साथ रहते है, जो की विषय की बेहतर समझ प्रसारित करने के लिए सड़क उपयोगकर्ताओं के बीच पैम्फलेट पोस्टर और स्टिकर वितरित कर रहे है।

LEAVE A REPLY