दारोगा ने गर्भवती बीबी को मारी गोलियां, हालात गंभीर

*****दहेज की मांग करने का आरोप ****बीबी को गोली मारने के आरोप में दारोगा गिरफ्तार, निलंबित

0
70

झाँसी। दहेज की मांग को लेकर बंगरा चौकी प्रभारी ने अपनी ही गर्भवती बीबी को गोलियां मार दी जिससे वह घायल हो गई। उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी हालात गंभीर बनी हुई है। वहीं एसएसपी राजेश एस ने बंगरा चौकी प्रभारी को हिरासत में लेकर निलंबित कर लिया है।
उल्दन थाने की बंगरा चौकी में शशांक मिश्रा चौकी इंचार्ज है। वह बांदा के रहने वाले है। शशांक की 2021 में शालनी रावत से शादी हुई थी। मायके वालों के मुताबिक उन्होने लगभग 40 लाख रुपये की शादी की थी। शादी के बाद भी वह अतिरिक्त दहेज की मांग करता था। पत्नी की माने तो वह किराये के मकान में रहते हैं रात्रि में उसके पति शशांक झांसी से घर आये और उन्होंने उस पर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से तीन गोलियां मार दी। वह अपने पति से रहम की भीख मांगती रही लेकिन उसे रहम नहीं आया| गनीमत रही की उसे सीधी नही लगी।

घायल दारोगा की पत्नी ने सुनाई आप बीती


उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में उपचार करा रही शालिनी ने बताया कि चौकी इंचार्ज पति शशांक मिश्रा ने उसे तीन गोली मारी हैं। रात्रि में लगभग 11 बजे के बाद घर पहुंचे। हमने पूछा कि दिन भर से कोई हालचाल नहीं पूंछा। हम गर्भवती भी हैं। बस घर से भरे भराये आये, मम्मी भैया हमें पसंद नहीं करते। थोड़ी बहुत उम्मीद थी वह पति से थी। पिस्टल रखी थी पास में। बस पिस्टल उठाई और फायरिंग करना शुरू कर दिया। हम अपनी जान बचाने को बगल में चले गए। पूरी 6 की 6 गोलियां मारने की फिराक में थे। घटना के बाद पति छोड़कर चले गए जाने कहां।
वहीं आरोपी चौकी इंचार्ज की सास ने बताया कि दामाद शशांक मिश्रा ने गोली मारी है। वह अपनी मां भाई और बहनों के कहने पर चल रहा है। दो साल हो गए मेरी लड़की की शादी को । एक दिन अच्छे से नही रखा। दहेज में 25 लाख रुपये कैश दिया। 50 अंगूठी की मांग थी। 50 अंगूठी न देने के कारण। बेटी को अक्सर प्रताड़ित किया जाता था। अभी अपने साथ वहां ले गया था जहां तैनात है। इसके परिजनों ने उल्टा सीधा भरा घर आने पर बेटी से 50 अंगूठी लाने को कहा। लड़की ने कहा कुछ नहीं देंगे। जिस पर इसने गोली मारी। शालिनी के पिता अकबरपुर में दारोगा के पद पर तैनात है।

आईजीआरएस पर भी की थी शिकायत

यह भी बताया जा रहा है कि शालिनी इस समय गर्भवती है। शालिनी के परिवार के लोगों ने बताया कि अभी तीन महीने पहले आईजीआरएस पर शशांक के खिलाफ शिकायत की थी, तब सीओ सिटी ने समझौता करा दिया था। साथ ही उसे पत्नी को ठीक से रखने की हिदायत दी थी। एसएसपी राजेश एस ने बताया कि थाना उल्दन क्षेत्र में स्थित बंगरा चौकी के प्रभारी के रूप में तैनात सब इंस्पेक्टर ने पारिवारिक विवाद में पत्नी पर सर्विस पिस्टल से फायर किया, जिसमें पत्नी के दाहिने हाथ में गोली लगी है। अभी खतरे से बाहर है। आरोपी सब इंस्पेक्टर को हिरासत में ले लिया गया है। तत्काल प्रभाव से उसे निलंबित किया गया है। परिवार के लोगों की तहरीर पर उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

सल्फास की गोलियां खाकर किसान ने की आत्महत्या

ककरबई थाना क्षेत्र में किसान ने सल्फास की गोलियां खा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
ककरबई थाना क्षेत्र के ग्राम मोवई में रहने वाला राकेश यादव खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। राकेश यादव विगत दिवस गुरसरांय गया हुआ था। जहां से लौटकर वह वापस घर आया तो बेटे ने उनके हांथ सल्फास की डिब्बी देखी। यह देख उसने परिजनों को इसके बारे में अवगत कराया। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

LEAVE A REPLY