यूपी डायल 100 के बेड़े में शामिल होगी बाइक

0
125

झाँसी। यूपी डायल 100 के पीआरवी बेड़े में अब जल्द ही बाइक भी शामिल की जाएगी। इसके बाइकों को खास तरीके से सुसज्जित किया जा रहा है। बाइक पीआरवी की तरह ही पीड़ितों तक पहुंचेगी।
स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस सेवा 102 और 108 की तर्ज पर पुलिस विभाग की यूपी डायल 100 सेवा संचालित हो रही है जिले में ग्रामीण क्षेत्र के थानों को दो-दो वाहन और शहर के थानों को तीन-तीन पीआरवी वाहन दिए गए हैं। चौबीस घंटे सेवा संचालित होती है। अपराध नियंत्रण में डायल 100 की सेवाओं का योगदान काफी सकारात्मक रहा है। अपने बेहतर काम के चलते ही जिले के पीआरवी कर्मी राजधानी लखनऊ में सम्मानित किए जा चुके हैं।
सफलता को देखते हुए शासन ने इनकी मदद के लिए इसके बेड़े में मोटर साइकिल को शामिल करने की तैयारी की है। पीआरवी के समान ही प्रत्येक थाना क्षेत्र में जरुरत के अनुसार बाइक उपलब्ध कराई जाएगी। पीआरवी बेड़े में बाइक शामिल करने के पीछे मकसद है कि जहां पीआरवी का चार पहिया वाहन नहीं पहुंच पाता वहां उस क्षेत्र को बाइक से कवर कराया जाएगा। पीआरवी बेड़े में शामिल होने वाली बाइक को खास उपकरणों से सुसज्जित किया रहा है।

इनका कहना है
पीआरवी बेड़े में चार पहिया के साथ अब बाइक भी शामिल करने की योजना है। जल्द ही शासन से पीआरवी वाहन की तरह बाइक भी मिलेगी बाइक उपलब्ध होने पर लोगों को डायल 100 की और बेहतर सेवा मिलने लगेगी।
कुलदीप नारायण, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण

LEAVE A REPLY