योगी जी, नहीं थम रही छात्राओं के साथ छेड़खानी और अश्लील हरकतें

0
720

राठ (हमीरपुर)। दिन-ब-दिन मनचलों की हरकतें बढ़ती ही जा रही है, जिससे स्कूल में पढ़ने वाली किशोरी भी अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही हैं। एंटी रोमियो और महिला सुरक्षा जैसे कानून बनाने के बाद भी मनचलों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।
मामला जनपद हमीरपुर की राठ कोतवाली के ग्राम धमना का है,जहां पर स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा ने ग्राम के ही 2 युवकों पर स्कूल आते जाते समय छेड़खानी और अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है, किशोरी ने बताया कि दोनों ही लड़के उसे रास्ते में रोककर अभद्रता करते हैं, और उससे अश्लील हरकतें भी करते हैं और किशोरी ने बताया कि वह लोग उसे गंदा काम करने के लिए भी बोल रहे हैं, छात्रा ने कोतवाली राठ में लिखित तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। वही किशोरी के मुताबिक पुलिस कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रही है

वहीं दूसरे मामलेे में राठ में नाबालिग छात्रा ने दबंगो पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। मामला हमीरपुर जनपद के कोतवाली क्षेत्र राठ के ग्राम नदना का है, जहाँ नाबालिग छात्रा ने बताया कि, पड़ोस में रहने वाले दो युवको ने बीते माह की 25 तारीख को रात लगभग आठ बजे उसके घर में आकर उसके साथ अश्लील हरकतें की व उसके कपड़े भी फाड डाले।


बताया कि जब उसने शोर मचाया तो उसकी माँ व उसकी बहन उसे बचाने के लिए आईं, तो उक्त दबंगो ने सभी के साथ मारपीट की। इससे उन्हें शरीर में चोंटे भी आई थी। किशोरी ने बताया कि, घटना के वक्त उसने डायल 100 को सूचना देकर बुलाया था,जिस पर डायल हंड्रेड उक्त आरोपियों को कोतवाली राठ लेकर आई थी जिन्हें बाद बिना किसी कार्यवाही के छोड़ दिया गया।
इसके बाद उन्होंने मामले की लिखित तहरीर कोतवाली राठ में दी थी, लेकिन अभी तक उक्त लोगों के विरुद्ध किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई। छात्रा ने बताया कि, उक्त दबंगों की वजह से उसकी पढ़ाई बाधित हो रही है तथा स्कूल कालेज आदि जाने में वह स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही है।

रिपोर्टर मुहम्मद मुख्तार राठ जिला हमीरपुर

LEAVE A REPLY