म‍ह‍िला सशक्‍त‍िकरण को लेेेेकर दी ट्रेन‍िंग

0
679

झांसी। जेसीआई मनस्विनी द्वारा Women Empowerment पर ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया गया। इंटरनेशनल जेसीआई वीक में जेसीआई झांसी मनस्विनी द्वारा तीसरे दिन Women Empowerment पर बिपिन बिहारी डिग्री कॉलेज में ट्रेनिंग सेशन आयोजित किया।
कार्यक्रम जेसीआई मनस्विनी की अध्यक्ष रजनी गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि डॉ ध्रुव अग्रवाल, प्रधानाचार्य, बीबीसी कालेज ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

ज़ोन ट्रेनर जेसी राकेश झा और ज़ोन ट्रेनर जेसी रजनी गुप्ता द्वारा छात्राओं को पारिवारिक बिज़नेस जॉइन करने के लिए सेशन दिया गया। रजनी गुप्ता ने उन्हें नौकरी की जगह व्यापार में सम्मिलित करने के लिए उत्साहवर्धन किया। वहीं राकेश झा ने उन्हें पारिवारिक बिज़नेस जॉइन करने के काफी सारे फायदे बताए जिनमें प्रमुख थे, आप नौकरी देने वाले बन जाते हैं, लोगों का विश्वास बढ़ जाता है, कम इंवेस्टमेंट में ज्यादा पैसा कमाये जा सकते हैं इत्यादि। इस कार्यक्रम में करीब 250 छात्र- छात्राएं सम्मिलित हुए।।
प्रधानाचार्य डॉ ध्रुव अग्रवाल ने मनस्विनी के इस कार्यक्रम की बहुत प्रशंसा की और बधाई दी।। उन्होंने कहा कि हर एक को नौकरी देना सरकार के बस की बात नहीं है। इसलिए व्यापार करने पर भी विचार करना चाहिए और व्यापार यदि घर में ही हो, तो जरूर ही उसे आगे बढ़ाने में अपना सहयोग करना चाहिए। इस कार्यक्रम में जेसी राकेश झा, अंजना सोनी, कल्पना खर्द, रीना अग्रवाल, राधा अग्रवाल, अवंतिका अग्रवाल, अलका मित्तल, गीता गुप्ता, विनीता नगरिया इत्यादि मनस्विनी के सभी सदस्य व कॉलेज का स्टाफ मौजूद रहे। कार्यक्रम संयोजिका जेसी अवंतिका अग्रवाल ने संचालन व अंत में सभी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY