संरक्षा के साथ स्‍वास्‍थ्‍य पर भी ध्‍यान दें कर्मचारी – विपिन सिंह

0
514

झांसी। एसएसई/पीवे/पश्चिम/ग्वालियर कार्यालय में वरि. मंडल संरक्षा अधिकारी विपिन कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं मंडल विधुत इंजी./क.वि. आर.के. बघेला के विशेष आतिथ्य में संरक्षा सभा का आयोजन किया गया। संरक्षा सभा में रेलवे के विभिन्न विभागों के कर्मचारी एवं पर्यवेक्षक उपस्थित रहे, जिन्होनें कार्य के दौरान आने वाली समस्याओं एवं संरक्षा नियमों पर आपस में चर्चा की।
इस संरक्षा सभा में विभिन्‍न बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए नियमों एवं संरक्षित रेल परिचालन पर चर्चा की गयी। उन बिन्‍दुओं के अलावा संरक्षा से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी कर्मचारियों की शंकाओं का समाधान वरि. मंडल संरक्षा अधिकारी द्वारा किया गया। वरि. मंडल संरक्षा अधिकारी द्वारा सभा को संबोधित करते हुए ‘संरक्षा-सर्वदा-सर्वप्रथम‘ का पालन करने की सलाह दी गयी। अपने संबोधन में स्वच्छता पर विशेेेष ध्यान देते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के तरीकों के बारे में भी वरि. मंडल संरक्षा अधिकारी द्वारा सभी को बताया गया। कार्यक्रम के दौरान संरक्षा विषय पर प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया, जिसमें उत्कृष्ट कर्मचारियों को संरक्षा पदक प्रदान किया गया। कार्यक्रम के अंत में वरि. मंडल संरक्षा अधिकारी द्वारा सभी को संरक्षा शपथ दिलायी गयी तथा सभा का समापन किया गया।

यह रहे सभा के प्रमुख बिन्‍दू

1. समपार फाटकों का अनुरक्षण।
2. झांसी मंडल में हाल ही में घटित रेल दुर्घटनायें एवं भविश्य में उनकी पुनर्रावृत्ति से बचाव के आवष्यक तरीके।
3. शंटिंग के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां।
4. ट्रेनों के आगमन/प्रस्थान के समय प्वाइंट को उचित रुप से क्लैम्प एवं तालित करना।
5. अनुरक्षण कार्य के लिए ब्लाक लेते समय सावधानियां।

यात्रियों के सुविधा के लिए इण्‍टरसिटी में एसी कोच जोड़ा

रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों को सीट उपलब्ध्ता एवं आरामदायक यात्रा के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए गाडी सं 11109/10 झाँसी-लखनऊ-झाँसी इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक वातानुकूलित तृतीय श्रेणी कोच दिनांक 07.03.20 से 07.05.20 तक अस्थाई रूप से जोड़ा जा रहा है। इसके साथ ही दिनांक 09.03.20 से गाडी सं 11109/10 झाँसी-लखनऊ-झाँसी इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक द्वितीय श्रेणी कुर्सीयान कोच कम किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY