संस्‍थाओं द्वारा लगातार की जा रही जरुरतमंदों की मदद

0
935

झांसी। कोरोना संक्रमण के चलते समाजसेवियों ने पूरे नवरात्रि के दौरान जरुरतमंद लोगों को भोजन सामग्री पहुंचाई और उनकी आवश्‍यकताओं को पूरा किया। यह कार्य अभी भी जारी है और हर जगह समाजसेवी अपने कार्य को कर रहे हैं।

इस क्रम में कर्तव्‍य संस्‍था द्वारा 600 पैकिट भोजन के विभिन्‍न बस्‍तियों में जाकर वितरित किए। संस्‍था की अध्‍यक्ष श्रीमती शालिनी गुरबख्‍शानी ने बताया कि उनकी संस्‍था ने बिजौली जाकर आदिवासी बस्‍ती में 200 पैकिट, हंसारी में मलिन बस्‍ती में 100 पैकिट, सड़क किनारे बैठे लोगों को 100 पैकिट बांटे। उसके बाद आईटीआई के पास बस्‍ती में 100 पैकिट और ज्ञान ज्‍योति निशुल्‍क शिक्षा केन्‍द्र के पास जरुरतमंदों को खाने के 100 पैकिट वितरित किए। उन्‍होंने बताया कि इस दौरान सोशल डिस्‍टेंस का भरपुर ध्‍यान रखा गया। इस मौके पर अशोक गुरबख्‍शानी, शिवाली अग्रवाल, सीमा शर्मा, महिमा जायसवाल, दीपा जैन, सारिका मल्‍होत्रा, मीना लालचंदानी, हेमा, सचिंन जायसवाल आदि मौजूद रहे।

वहीं मार्गश्री संस्था के तत्‍वावधान में बबीना ब्लॉक के पांच गाँव मथुरापुरा, खज़रहा खुर्द, पनिहारी, चन्द्रनगर, पथरवारा में अनाज बैंक चलाई जा रही है, जहाँ से जरूरतमंद लोग अनाज ले सकते हैं। संस्‍था के निदेशक ध्रुव सिंह यादव ने बताया कि इससे जिलाधिकारी की बात के अनुुुुुसार कोई परिवार भूखा ना रहे। इस तर्ज पर संस्‍था द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है और इस कार्य का संचालन स्थानीय महिलाओं द्वारा किया जा रहा है।

वहीं एकलव्‍य संस्‍था के संतोष कुमार निषाद द्वारा कम्‍यूनिटि किचन की सहायता से जरुरतमंद लोगों को भोजन के पैकिट वितरित किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY