माइक्रो एटीएम की सहायता से घर बैठे मिलेगा शासकीय योजनाओं का लाभ

0
717

झांसी। कोरोना वायरस की आपदा के दृष्टिगत नागरिकों के उपयोगार्थ डाक विभाग के कर्मियों को प्रदत्त माइक्रो एटीएम की सहायता से शासकीय योजनाओं में लाभान्वित लाभार्थियों को घर के दरवाजे पर लाभ मिलेगा। नहीं लगाना होगी लंबी-लंबी लाइन और समय भी बर्बाद नहीं होगा। कोविड-19 से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसी का पालन करना अति आवश्यक है। अतः लाभार्थी माइक्रो एटीएम का लाभ उठाएं। यह जानकारी जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने जनपद वासियों को दी।
उन्होंने कहा कि पोस्ट ऑफिस विभाग के पास उपलब्ध माइक्रो एटीएम की सुविधा उपलब्ध होने के कारण स्थानीय स्तर पर पोस्ट ऑफिस विभाग के कर्मियों द्वारा लाभार्थियों के गांव/ घर जाकर माइक्रो एटीएम के माध्यम से किसी भी बैंक से धनराशि आहरण कर लाभार्थियों को उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि पोस्ट ऑफिस विभाग निम्न निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करने हेतु समस्त कार्यवाही सुनिश्चित करेगा। ग्राम प्रधान/ सचिव के माध्यम से इस संदर्भ में व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। उन्होंने कहा कि इस बात का विशेष प्रचार किया जाए कि माइक्रो एटीएम से धन आहरित करने के लिए बैंक खाते से आधार कार्ड का लिकं होना आवश्यक है। बैंक खाते से लिंक आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, ओटीपी हेतु साथ लाना होगा। इस संपूर्ण कार्रवाई में सोशल डिस्टेंसी का पालन सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि निर्धारित स्थल जहां पर डाककर्मी बैठेंगे, उस स्थान पर हैंड सैनिटाइजर /साबुन इत्यादि की भी व्यवस्था संबंधित ग्राम प्रधान, सचिव, ग्राम पंचायत द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की असुविधा जानकारी हेतु कस्टमर केयर का नंबर 155299 एवं 1800-180-7980 अथवा शाखा प्रबंधक, इंडिया पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक, झांसी के मोबाइल नंबर 9125031790 पर संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY