जिलाधिकारी ने व्‍यापारियों को बताए कोरोना से बचने के तरीके

बिना मास्क लगाए दुकानदारों की दुकानें बंद कराई जाएंगी **आम जनमानस की सुरक्षा के लिए सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग जरूरी ** व्यापार मंडल अन्य लोगों को भी एंटीजन टेस्ट कराए जाने हेतु प्रेरित करें **व्यापार मंडल के प्रयासों से प्रशासन द्वारा एंटीजन टेस्टिंग बूथ के सफल संचालन पर बधाई

0
1065

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी और मेयर रामतीर्थ सिंघल द्वारा संयुक्त रूप से व्यापार मंडल के प्रयासों से प्रशासन द्वारा संचालित एंटीजन टेस्टिंग बूथ का निरीक्षण किया। गांधीगर का टपरा, सराफा बाजार तथा दीक्षित बाग में लगाए बूथ पर 100-100 एंटीजन टेस्ट किए गए। उन्होने कहा कि अन्य लोगों को भी मोटिवेट किया जाए ताकि वह बूथ पर आकर अपनी जांच करा सके।
शहर क्षेत्र के बाजारों का भ्रमण करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि कॉविड-19 से बचाव मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग से ही संभव है। अतः हम सभी इसका कड़ाई से पालन करें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपके आस-पास यदि कोई कोविड संदिग्ध मरीज है तो तत्काल उसकी जानकारी दें ताकि समय से उसका इलाज किया जा सके। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व पार्षदों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति जिनकी उम्र 50 वर्ष से अधिक है और वह किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं तो उनकी जांच अवश्य कराएं, क्योंकि कोविड-19 का प्रभाव उन पर अधिक होता है। जिलाधिकारी एवं मेयर ने गांधीगर का टापरा, सराफा बाजार, बड़ा बाजार, मानिक चौक व सिंधी चौराहे का भ्रमण किया तथा लोगों को मास्क लगाने की जानकारी दी। भ्रमण में कई दुकानदारों द्वारा मास्क नहीं लगाए जाने पर दुकानें बंद कराई गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि बिना मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है तो ऐसी दुकानें बंद कराए जाने की कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर जिलाधिकारी ने स्वयं दुकानों पर जाकर दुकानदारों को मास्क का प्रयोग करने तथा ग्राहकों को भी मास्क लगाए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर सर्राफा बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, महामंत्री अतुल अग्रवाल किल्पन, पार्षद आदर्श गुप्ता, पार्षद मुकेश सोनी, पीयूष रावत सहित विभिन्न दुकानदार उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY