स्मार्ट सिटी के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों में गुणवत्ता के संग नहीं होगा कोई समझौता : मण्‍डलायुक्‍त

** स्मार्ट सिटी के अंतर्गत किए जा रहे कार्यो की धीमी प्रगति और परियोजनाओं की डीपीआर बनाए जाने में की जा रही देरी पर नाराजगी

0
396

झांसी। मण्डलायुक्त/अध्यक्ष, स्मार्ट सिटी लिमिटेड सुभाष चन्द्र शर्मा द्वारा मण्डलायुक्त सभागार में झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड की समीक्षा बैठक की गयी, जिसमें मण्डलायुक्त/अध्यक्ष को झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड अन्तर्गत परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी गयी। मण्‍डलायुक्‍त ने कार्यो की धीमी प्रगति और परियोजनाओं की डीपीआर बनाए जाने में की जा रही देरी पर नाराजगी जताई।
नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय ने उक्त के क्रम में मण्डलायुक्त/अध्यक्ष को झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड अन्तर्गत प्रचलित परियोजनाओं, निविदा प्रक्रिया अन्तर्गत परियोजनाओं, निविदा पूर्ण परियोजनाओं, निविदा प्रकाशन हेतु परियोजनाओं एवं जिन परियोजनाओं के दस्तावेज एवं डी0पी0आर0 तैयार किये जाने है आदि परियोजनाओं की धीमी गति पर विस्तृत जानकारी से अवगत कराया गया। मण्डलायुक्त/अध्यक्ष झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा नाराजगी व्यक्त की गयी तथा निर्देश दिये गये की परियोजनाओं की कार्यों में तेजी लायी जाये जाने के साथ ही गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए किए जा रहे कार्यों की समय-समय पर जांच किए जाने के भी निर्देश उन्होंने दिए।
बैठक में मण्डलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने कहा कि झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा जिन परियोजनाओं की निविदा कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है, उनमें चयनित ठेकेदार एजेंसी को एल0ओ0ए0 जारी करने के एवं जिन परियोजनाओं की निविदा कार्यवाही प्रचलित है, उन्हें शीघ्र पूर्ण करते हुये चयनित ठेकेदार एजेंसी को एल0ओ0ए0 जारी करने के निर्देश दिये गये। मंडलायुक्त ने जिन परियोजनाओं का तकनीकी मूल्यांकन कराया जाना है। उनका तकनीकी मूल्यांकन कराते हुये जल्द निविदा जारी करने के निर्देश दिये तथा जिन परियोजनओं की डी0पी0आर0 तैयार की जा रही हैं, उनकी डी0पी0आर0 शीघ्र तैयार कराते हुये आगामी कार्यवाही पूर्ण कर निविदा प्रकाशित करने की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। मंडलायुक्त ने प्रचलित परियोजनाओं के कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखते हुये कार्यों को तेजी से पूरा कराने का लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिये। मंडलायुक्त ने बैठक में कहा कि जो अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित हैं, उनके चार्ज अन्य अधिकारियों को देते हुये कार्य कराये जाने के निर्देश दिये गये ताकि कार्य प्रभावित ना हो और कार्य समय से पूर्ण किए जा सके। बैठक में नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, झाँसी स्मार्ट सिटी लिमिटेड (एस0पी0वी0) के मुख्य कार्यकारी, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी, आई0टी0 एक्सपर्ट एवं पी0एम0सी0 के हेड एवं इंजीनियर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY