जर्जर रेल आवासों को कण्‍डम कर बनाए जाएं नए आवास: एनसीआरईएस

0
164

झांसी। नार्थ सेण्‍ट्रल रेलवे इम्‍प्‍लाईज संघ (एनसीआरईएस) के मंडल कार्यालय शुक्ल सदन मे एक सभा का आयोजन मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह की अध्यक्षता मे किया गया। सभा मे मंडल सचिव भानुप्रताप सिंह चंदेल ने रेलवे आवासीय कालोनी के कार्यो की समीक्षा की।
सभा मे उपस्थित कालोनी इंस्पेक्शन ग्रुप मंडल मुख्यालय के सदस्य गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि झांसी मंडल मे आर.बी-। श्रेणी के लगभग 150-200 आवास रिक्त है और ये आवास सभी पूल होल्डर को आंविटत किये गये हैं। वर्तमान में यह आवास कंडम श्रेणी के है, जिसके कारण कर्मचारियों को इस तरह के आवास आवंटित होने के बाद भी कर्मचारी उन आवासो को ग्रहण नही कर पा रहे है।

आवास इतने जर्जर अवस्था मे है कि इनकी मरम्मत होना सम्भव नही है। गौरव श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि इन आवासो का निरीक्षण करने के उपरान्त प्रशासन को पत्र लिखा गया है कि रिक्त आवासो की सूची में ऐसेी आवासो को चिहिन्त करने के लिये ‘‘संघ‘‘ के साथ एक संयुक्त निरीक्षण किया जाये और इन आवासो को कंडम कर आवंटियों को अन्य आवास आंवटित किये जाये जिससे रेल का राजस्व का नुकसान न हो और कर्मचारियों को आवास की सुविधाा मिल सके। मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह कहा कि ऐसे आवासो का आवंटन पूर्णतः गलत है और इनको तत्काल प्रभाव से कंडम करते हुये इनके स्थान पर नये आवास बनाये जाने चाहिये। वही मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने इसको गम्भीरता से लेते हुये प्रशासन से वार्ता करने उपरान्त सकारात्मक निर्णय लेने के लिए आश्वास्त किया। इस दौरान मनोज बघेल, विक्रम सिंह, श्रीमती आरती तमोरी, रमेश कुमार, अवधेश दुबे, प्रभात तिवारी, राकेश कोष्टा, रोहित कुशवाहा, अभिषेक भटनागर, जगदीश सेन्या, अविनाश शुक्ला, दीपक नामदेव, रंजीत राय, दिनेश कुमार, राहुल कुशवाहा, शुभम सोलंकी, ठाकुर दास आदि उपस्थित रहे। सभा का संचालन विवेक चड्डा ने किया और अंत मे आभार उमर खान द्वारा व्यक्त किया गया।

LEAVE A REPLY