हमारे अपने भी करते हैं ट्रेन में यात्रा, यह ध्‍यान रखते हुए करें अपने कर्तव्य निर्वहन : डीआरएम

रेलवे वर्कशॉप में किया गया संरक्षा संवाद का आयोजन

0
214

झाँसी। मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष की अध्यक्षता में रेलवे वर्कशॉप ऑडिटोरियम हॉल, संरक्षा विभाग द्वारा संरक्षा संवाद का आयोजन किया गया। संरक्षा संवाद में मंडल के परिचालन, इंजिनीयरिंग, सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन, टीआरडी आदि विभाग के लगभग 100 स्टाफ, सुपरवाइजर के साथ अधिकारियों ने भी भाग लिया।
मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष ने सभी रेलकर्मियों की काउंसलिंग करते हुए कहा कि हमें किसी भी कीमत पर शार्टकट नहीं अपनाना है। हर कार्य को पूर्ण दक्षता के साथ शत-प्रतिशत संरक्षा मानकों को अपनाते हुए निष्पादन करना। हमें अपने कर्तव्य निर्वाहन के समय यह विशेष रूप से ध्यान रखना है कि हमारे अपने भी किसी न किसी ट्रेन में यात्रा कर रहे होंगे। आशुतोष ने बताया कि मरम्मत कार्य के लिए ब्लॉक लेने का कार्य समय रहते पूर्ण कर लेना चाहिए, मरम्मत कार्य में कार्य की गुणवत्ता की सघन निगरानी सुनिश्चित करें।
मंडल रेल प्रबंधक ने पर्यवेक्षकों और स्टाफ के साथ उनके विचारों और समस्याओं पर भी सीधा संवाद किया। जिससे ट्रेनों का संचालन सुरक्षित रहने के साथ ही इन्फ्रास्ट्रक्चर संबंधित कार्य भी निर्बाध ढंग से सम्पन्न हो सकें। सेफ्टी सेमिनार के दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक आर डी मौर्य, वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) आशुतोष चौरसिया, वरिष्ठ मंडल अभियंता (मध्य) कपिल गोयल, वरिष्ठ मंडल संकेत एवं दूरसंचार अभियंता अमित गोयल, वरि.मं.परिचालन प्रबंधक अखिल शुक्ल, वरि. मंडल संरक्षा अधिकारी अतुल यादव, वरि.मंडल यांत्रिक इंजीनियर/कैरिज वैगन राहुल शुक्ल, वरि. मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण सहित अन्य पर्यवेक्षक, कर्मचारी उपस्थित रहे |

LEAVE A REPLY