उमा भारती ने क्‍यों दी धरने की चेतावनी

0
610

झांसी/ललितपुर। एक ओर योगी और मोदी सरकार बुन्‍देलखण्‍ड को प्राथमिकता पर रखते हुए यहां की पानी की समस्‍या दूर करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। वहीं विभागों द्वारा इसमें लापरवाही बरती जा रही है। इसको देखते हुए बार बार निर्देश दिए जाने के बाद भी सुधार न होने पर आखिर क्षेत्रीय सांसद और केन्‍द्रीय मंत्री उमा भारती ने अब जिलाधिकारी को पत्र लिखकर सिंचाई विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी तक दे डाली।
उल्‍लेखनीय है कि बुन्देलखण्ड में विगत कई वर्षों से पेयजल व सिंचाई के पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है। इस कारण ललितपुर के कई क्षेत्रों में गर्मी के दौरान आमजन को पीने का पानी भी नहीं मिल पाता और गर्मी के चार माह सर्वाधिक कष्टदायक होते हैं। वहीं शहर के नेहरूनगर में पिछले कई वर्षों से पानी की समस्या जस की तस बनीं हुई है। इसको ध्यान में रखते हुये केन्द्रीय मंत्री उमा भारती नें सिंचाई विभाग के खिलाफ धरने पर बैठने की बात कह डाली। इसके बावजूद सिंचाई विभाग ने अधिकारियों ने उनके निर्देशों को कोई तबज्जो नहीं दी है, जिसके कारण केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर सिंचाई विभाग के खिलाफ धरने पर बैठने की बात कह दी। अब देखना यह है क्या सिंचाई विभाग के अधिकारी केन्द्रीय मंत्री की इस बात को ध्यान में रखते हुये कोई कदम उठाएंगे या फिर ऐसा ही चलेगा।
इस सम्‍बंध में सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता बताते हैं कि नेहरू नगर पेयजल समस्या को लेकर सिंचाई विभाग द्वारा शासन को पत्र लिखा गया था, जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा आदेश दिये जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY