सोशल डिस्‍टेंस से दूर रहेगा कोरोना वायरस : डीएम

0
934

झांसी (सूचना विभाग)। जो जहां है वही रहे यह अवश्य सुनिश्चित हो, क्योंकि जान है तो जहान है। परिवार के सदस्य यदि बाहर हैं तो उन्हें वही सुरक्षित रहने की अपील करें। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने नगर में प्रॉपर लॉक डाउन कायम रहे, इसे सुनिश्चित कराने हेतु अधिकारियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण किया और जनमानस को हिदायत देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसी का पालन किया जाए। उन्होंने दुकानों के सामने डिस्टेंसी बनाए रखने हेतु चाक /चूना का गोला बनाते हुए निशान लगाएं। जिलाधिकारी ने अनावश्यक घर से बाहर ना निकलने व ना ही भीड़ लगाने जाने का सुझाव दिया। उन्होंने दो पहिया वाहन के संचालन पर भी रोक लगाए जाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने आईजी एसएस बघेल व एसएसपी डी प्रदीप कुमार के साथ भ्रमण करते हुए बस स्टैंड में मजदूरों को खाना वितरित किया तथा उन्हें घर तक भेजे जाने हेतु बस की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी मजदूरों की स्क्रीनिंग कराते हुए डिस्टेंसी का पालन करने को कहा। जिलाधिकारी ने बस स्टैंड, सीपरी बाजार, बड़ा बाजार, रानी महल, कसाई मंडी व गांधीगर का टपरा आदि क्षेत्र का अधिकारियों के साथ भ्रमण किया तथा ताकीद करते हुए कहा कि अनावश्यक घर से बाहर ना निकले। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि सभी मोहल्लों में डोर टू डोर खाद्यान्न व सब्जी आदि की आपूर्ति की जा रही है। आप अपने क्षेत्र से संबंधित पार्षद से बात करें। उन्होंने भ्रमण के दौरान बताया कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसी का पालन करना ही होगा, यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो स्थिति बिगड़ सकती है। उन्होंने समस्त नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि प्रशासन के साथ सहयोग करें क्योंकि यह सब आपकी भलाई के लिए किया जा रहा है। इस मौके पर एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, एसीएम गुलाबचंद राम, रोहन सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

सामान न पहुंचने से पार्षद हुए नाराज

जिलाधिकारी एक ओर जनता से सामान घर घर पहुंचाने की बात कर रहे हैं, जिसकी जिम्‍मेदारी पार्षदों को दी गई है। वहीं पार्षदों और प्रशासन के बीच लिस्‍ट जारी होने के बाद भी कोई चर्चा न होने के कारण और कई वार्डों में दो दिन गुजर जाने के बाद भी सब्‍जी व अन्‍य खाघान्‍न नहीं पहुंच पाने से नाराज पार्षदों ने 29 मार्च को मण्‍डलायुक्‍त से मिलकर मामले की शिकायत करने का मन बना लिया हैैै। इस सम्‍बंध में पार्षद उमेश जोशी ने बताया कि लिस्‍ट आने के बाद जनता लगातार पार्षदों से सम्‍पर्क कर रही है, लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक कई वार्डों में सामान नहीं पहुंचाया है। ऐसे में जनता को हम क्‍या जबाव दें। इस सम्‍बंध में 29 मार्च को पार्षद विकास खत्री, अरविंद बबलू, सिद्धार्थ, किशोरी रायकवार, महेश गौतम, दिनेश सिंह दीपू, विमल किशोर आदि के साथ मण्‍डलायुक्‍त के पास जाकर मिलेंगे और इन अव्‍यवस्‍थाओं के सम्‍बंध में सूचित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY