कोरोना संकट : रेलवे सुरक्षा बल ने गरीबों को कराया भोजन

0
729

झांसी। कोविड -19 कोरोना महामारी से बचाव के लिए 21 दिन के लॉकडाउन में उत्पन्न संकट के समाधान हेतु झांसी मंडल में रेल सुरक्षा बल पोस्ट झांसी, ग्वालियर, बाँदा, मुरैना आदि गरीबों की सहायता के लिए आगे आई है। 31 मार्च को रेल सुरक्षा बल पोस्ट झांसी स्टेशन के स्टाफ द्वारा झांसी रेलवे स्टेशन के आसपास वाले क्षेत्रों एवं रेलवे आउट हाउस में निवासरत लगभग 70 बेसहारा, दिव्यांगजन, बुजुर्गों व जरूरतमन्द लोगों को भोजन कराया गया।
आरपीएफ स्टाफ द्वारा सहयोग राशि एवं आरपीएफ मैस के सहयोग से भोजन तैयार कराया जा रहा है जिसे पैकेटो में जरूरतमंदों एवं गरीबों तक पहुंचाया जाता है। रोजाना लगभग 100 पैकेट भोजन वितरित किया जा रहा है एवं अभी तक लगभग 1000 पैकेट वितरित किये जा चुके है। भोजन के वितरण के दौरान सभी स्टाफ द्वारा सामाजिक दूरी का विशेष रूप से ध्यान रखा गया। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए मुंह पर मास्क तथा सेनेटाइजर का प्रयोग भी किया गया। ऐसे संकट के समय मे लोगो की मदद के लिए आगे आकर आरपीएफ द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय है। इसके साथ ही जानलेवा कोरोना से बचाव के लिए लोगो से घर मे रहने की भी अपील स्टाफ द्वारा की जा रही है।

कवर आल के नमूने का परीक्षण होगा ग्‍वालियर में


उत्तर रेलवे के जगादरी कारखाने द्वारा तैयार किए गए पीपीई के हिस्से कवरऑल के नमूने को परीक्षण के लिए 02.04.20 पर डीआरडीओ ग्वालियर को भेजा जा रहा है, यदि चिकित्सा कर्मियों के लिए पीपीई के रूप में उपयोग के लिए इसे उपयुक्त पाया जाता है, तो उत्तर और उत्तर मध्य रेलवे द्वारा इसका थोक उत्पादन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY