सेवानिवृत्‍त शिक्षक की मौत, एक नया पाजिटिव मिला

0
513

झांसी। जनपद में संक्रमण के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। एक के बाद एक बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि ठीक भी हो रहे हैं, लेकिन संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं गुरुवार को कैलाश रेजीडेंसी निवासी सेवानिवृत्‍त शिक्षक की मौत के साथ अब तक छह लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। सुकून की बात यह है कि दो मरीज पाजिटिव से नेगेटिव हो गए हैं।
कैलाश रेजीडेंसी निवासी कोरोना पॉजिटिव 70 वर्षीय सेवानिवृत्‍त शिक्षक की इलाज के दौरान गुरुवार को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। उनको मंगलवार की रात को मेडिकल कॉलेज भर्ती किया गया था। वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पूर्व में ग्रसित थे। उनको निमोनिया सांस में लेने में तकलीफ के साथ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जो कार्डियक अरेस्ट में बदल गया। इससे उनकी गुरुवार दोपहर मौत हो गई। बता दें कि कैलाश रेजीडेंसी निवासी रिटायर्ड शिक्षक की पत्नी की पहले मौत हो गई थी। इसके बाद वह ग्वालियर अपने भाई के घर चले गए थे। तबियत खराब होने पर उन्हें ग्वालियर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। वहां कोरोना वायरस की जांच के लिए उनका सैंपल भी लिया गया था, जिसके बाद वह वापस झांसी लौटे और जब मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई। उसके बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। गुरुवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं गुरुवार को 139 लोगों की जांच की गई, जिसमें एक और कोरोना संक्रमित मरीज जो कि मेडिकल कालेज में कार्यरत थी और तालपुरा में रहती हैं, पाई गईं। इनको मिलाकर कुल 46 कोरोना पाजिटिव मरीज झांसी में हो गए हैं।

यह क्षेत्र होंगे हॅाट स्‍पॉट मुक्‍त

कुछ स्थानों को 21 दिन तक कोई कोरोना संक्रमित मरीज नही मिलने के बाद हॉटस्पॉट मुक्त घोषित किए गए हैं। इन स्थानों में ओरछा गेट से 16 मरीज मिले थे, बीएचईएल सिमरावारी में तीन मरीज, दीनदयाल नगर थाना सीपरी बाजार में एक मरीज मिला, बल्‍लमपुर थाना प्रेमनगर एक मरीज मिला, द्वारिका पुरी नगर पंचायत गरौठा एक मरीज मिला, ग्राम जलालपुरा तहसील गरौठा में दो मरीज मिले है। इन स्‍थानों पर अब कोई नया मरीज नहीं मिलने पर इनको हॉट स्‍पॉट मुक्‍त कर दिया गया है। वहीं बिसातखाना क्षेत्र में पहले तीन मरीज मिले थे। अब वहां एक मरीज और बढ़ गया है, जिससे वहां हॉट स्‍पॉट बढ़ा दिया गया है।

यह क्षेत्र अभी नहीं होंगे मुक्‍त

कई क्षेत्रों में अभी कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। उनको हॉट स्‍पॉट बढ़ाए गए हैं। उनमें देवरी सिंह पुरा 2 मरीज, शिवाजी नगर थाना नवाबाद 1 मरीज, चिरगांव नगर पालिका तहसील मोंठ में 2 मरीज, तालपुरा थाना नवाबाद में 3 मरीज, मऊरानीपुर कस्बा में एक मरीज, मऊरानीपुर देहात में एक मरीज, कैलाश रेजिडेंसी थाना कोतवाली में एक मरीज, तहसील गरौठा मढ़ा गांव का एक मरीज मिला था। उन सभी को हॉट स्‍पॉट बनाया गया है और मरीज मिलने के आधार पर अलग अलग तिथियों में उनका हॉट स्‍पॉट हटाया जाएगा। इसी क्रम में बिसातखाना क्षेत्र में दोबारा मरीज मिलने की दशा में हॉट स्‍पॉट क्षेत्र में बरकरार रखा है। इसको 17 जून को खोला जाएगा।

LEAVE A REPLY